Main Sliderराष्ट्रीय

खुशखबरी: प्राइवेट अस्पतालों में रोड एक्सिडेंट, एसिड अटैक और जलने वाले मरीजों का फ्री में होगा इलाज…


नई दिल्ली। इस योजना के तहत कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य का हो और किसी भी आय वर्ग में आता हो अगर उसका दिल्ली की सीमा रेखा में सड़क पर कोई एक्सीडेंट हुआ किसी पर कोई तेज़ाब से हमला हुआ या कहीं आग लगने पर कोई झुलसा तो पास के किसी भी प्राइवेट अस्पताल या नर्सिंग होम में इलाज करवाने पर उसको कोई पैसा नहीं देना है। दिल्ली में अब कोई एक्सीडेंट हुआ।

PNB फ्रॉड: बैंक के मैनेजर गोकुलनाथ अरेस्ट, नीरव मोदी से मिलीभगत का आरोप…

एसिड अटैक हुआ या किसी भी आग लगने की दुर्घटना में कोई जला तो दिल्ली के किसी भी प्राइवेट अस्पताल या नर्सिंग में इलाज करवाने पर 100% कैशलेस इलाज दिल्ली सरकार की ज़िम्मेदारी होगी इसके लिए दिल्ली सरकार ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं जो लागू हो गए हैं।

इलाज के खर्च की पूरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की होगी यानी एक तरह से दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की सीमा रेखा में रहने या चलने वाले लोगों को एक्सीडेंट इन्शुरन्स दे दिया है इस योजना को उपराज्यपाल ने पहली ही मंज़ूरी दे दी थी अब इस बारे में विस्तार से बाकायदा दिशानिर्देश जारी किये गए हैं अभी तक होता ये है।

अब ट्रेनों में नहीं लगेंगे रिजर्वेशन चार्ट, रिजर्वेशन से जुड़ी जानकारियां इस नयी टेक्निकल से दी जायेंगी…

अगर सड़क पर दुर्घटना होती है तो पुलिस या दूसरे लोग उसको सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाते थे क्योंकि ये पता नही होता था कि दुर्घटना पीड़ित शख़्स अस्पताल का खर्च दे पाने की हालत में है या नही और कहीं पीड़ित के इलाज का खर्च उसकी मदद करने वाले को ना उठाना पड़ जाए

loading...
Loading...

Related Articles