Main Sliderराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट: राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर बाहर होना, मोदी आज करेंगे बीजेपी के नए दफ्तर का इनॉगरेशन…

नई दिल्ली। इनॉगरेशन में अमित शाह लाल कृष्ण आडवाणी राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी जैसे कई सीनियर नेता मौजूद रहेंगे।
नरेंद्र मोदी रविवार को बीजेपी के नए दफ्तर का इनॉगरेशन करेंगे। अभी तक बीजेपी दफ्तर 11 अशोक रोड पर मौजूद है। नए दफ्तर का पता 6ए- दीन दयाल मार्ग होगा।

बीजेपी पहली राजनीतिक पार्टी है जो लुटियंस जोन के बाहर अपना दफ्तर शिफ्ट कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर को लुटियंस जोन से बाहर होना चाहिए। बीजेपी के दफ्तर शिफ्ट करने से बाकी पार्टियों पर भी ऐसा करने का दबाव बन सकता है। कांग्रेस का मुख्यालय अकबर रोड पर है। अशोका रोड और अकबर रोड दोनों जगह सरकारी आवास हैं।

पिछले साल अगस्त में ही मोदी और शाह ने ही नए दफ्तर का फाउंडेशन स्टोन रखा था। मुंबई की एक आर्किटेक्चर कंपनी ने दफ्तर को डिजाइन किया है। नए दफ्तर के परिसर में 3 बिल्डिंग हैं। इसमें पार्टी पदाधिकारियों को राज्यों और लोकल लेवल पर रियल टाइम में बातचीत करने के लिए आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। नए ऑफिस में बीजेपी नेताओं को ट्रेनिंग देने के लिए हॉल भी हैं। साथ ही टॉप फ्लोर पर एक म्यूजियम है। इसमें पार्टी के इतिहास से जुड़ी किताबें रखी गई हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com