टेक मित्र

अगर आप Jio के ग्राहक है तो ये खबर जरूर पढ़ना, कहीं फंस न जाएं आप…

कंपनी ने सभी कस्टमर्स के लिए अलर्ट जारी किया है। इसमें बताया गया है कि जो भी ग्राहक 28 फरवरी तक केवाईसी नहीं कराते, वह जियो मनी से बैंक में पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे। आप Jio ग्राहक हैंं तो 27 फरवरी तक कर लें ये काम, कहीं फंस न जाएं आपके पैसे यदि आप रिलायंस जियो की पेमेंट बैंक सर्विस ‘जियो मनी’ का यूज करते हैं तो सावधान हो जाएं। जियो के स्पोक्सपर्सन फ्रेंको विलियम्स का कहना है कि यह कदम आरबीआई की नई गाइडलाइन के बाद उठाया गया है। यह गाइडलाइन सिर्फ जियो ही नहीं बल्कि सभी कंपनियों पर लागू होगी।

क्या है आरबीआई की गाइडलाइन

RBI ने मोबाइल वॉलेट को लेकर एक गाइडलाइन जारी की है। इसमें सभी वॉलेट कंपनियों के लिए ई-केवाईसी को अनिवार्य किया गया है। जो कंपनियां ऐसा नहीं करती, उनके ग्राहक बैंक में पैसा ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे। जियो मनी भी एक मोबाइल वॉलेट है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक कदम उठाए जा रहे हैं।

रेलवे की ये सुविधाएं, जिनको हर भारतीय को जानना जरूरी…

अब आपको क्या करना होगा
यदि आपके जियो वॉलेट में पैसा पड़ा है तो इसे किसी भी हाल में 27 फरवरी के पहले-पहले बैंक में ट्रांसफर कर दीजिए।

यदि आप 27 फरवरी तक ऐसा नहीं करते हैं तो फिर आपका पैसा बैंक में ट्रांसफर नहीं हो सकेगा और वॉलेट भी बंद हो जाएगी। इस तारीख तक जो ग्राहक बैंक में पैसे ट्रांसफर करेंगे उन्हें किसी तरह का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। इस पैसे को एक बार में ही वॉलेट से बैंक में ट्रांसफर करना होगा।

जियो के ऑफिशियल सोर्सेज जियो मनी के बाकी फीचर्स पहले की तरह काम करते रहेंगे। एप्लीकेशन बंद नहीं हो रही है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com