उत्तर प्रदेशलखनऊ

होली के त्यौहार पर टिम्बर व्यापारियों ने सीएम योगी से मांगी इच्छा मृत्यु

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के गांधी प्रतिमा पर बुधवार को टिम्बर व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने होली के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लाइलेंस दिए जाने की मांग की। कारोबारियों ने लाइसेंस ना दिए जाने पर तोहफे के रूप में इच्छा मृत्यु की मांग की। प्रदर्शन के बाद कारोबारियों ने सीएम को सम्बोधित मांगपत्र जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा।

उत्तर प्रदेश टिम्बर एसोसिएशन के संयोजक मोहनीस त्रिवेदी ने मांग करते हुए कहा कि 16 अप्रैल 2017 को जिन बंद पड़ी आरा मशीनों को उखाड़कर उन पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन सभी आरा मशीनों का मुकदमा खत्म कर सभी का रजिस्ट्रेशन करके बंद पड़ी आरा मशीनों को पुनः चलवाया जाए। ताकि बेरोजगार हो चुके लाखों लोग को उनका रोजगार मिल सके।

बता दें कि पिछले वर्ष मार्च में भाजपा की सरकार बनते ही सरकार द्वारा अवैध कार्यों के विरुद्ध अभियान छेड़ा गया था। जिसके चलते वन विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों ने अपने भ्रष्टाचार को छुपाने की नियत से वाकई गलत तरीके से दिए गए। लाइसेंसों को बचाने के लिए पुश्तैनी व लाइसेंस के इंतजार में वर्षों से बंद पड़ी आरा मशीनों को उजाड़ दिया था। इसके विरुद्ध लंबे संघर्ष के बाद केंद्र व राज्य सरकार ने नए लाइसेंस बनाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देश पर आदेश पारित किए थे। लेकिन कई महीने से वन विभाग द्वारा पीड़ित व्यापारियों को उगाही की नियत से परेशान किया जा रहा है।

साथ ही ऑनलाइन लाइसेंस चालू किए जाने में अवरोध पैदा किया जा रहा है। एसोसिएशन के संयोजक मोहसीन त्रिवेदी ने व महामंत्री प्रियंक शुक्ला ने बताया कि क्षेत्रीय वन अधिकारी लखनऊ द्वारा पीड़ित व्यापारियों को पत्र के माध्यम से कहा जा रहा है कि 19 जनवरी 2018 को ऑनलाइन कार्यवाही के लिए वन विभाग उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइसेंस के रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल लॉन्च किया जा चुका है, जबकि यह सरासर झूठ है। जिसको वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

इससे ज्ञात होता है कि वन विभाग के निजी कारणों से पीड़ित आरा मशीन व्यापारियों का लाइसेंस बनने नहीं देना चाहता है। संगठन ने मांग की है कि पीड़ित व्यापारियों के संदर्भ में अपनी बात रखने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल कि जल्द से जल्द मुख्यमंत्री सरकार से भेंट कराई जाए। ताकि पीड़ित व्यापारियों के समक्ष रखा जा सके। इस संबंध में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने भी धरना प्रदर्शन में शामिल होकर व्यापारियों का उत्पीड़न बंद किए जाने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

loading...
=>

Related Articles