Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

इस वजह से बौखलाया हाफिज दी भारत को अंजाम भुगतने की धमकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में आतंकियों पर की गई कार्रवाई से लश्कर-ए तैयबा चीफ हाफिज सईद बौखला गया है। उसने सेना द्वारा मार गिराए अपने साथियों की मौत का बदला लेने की धमकी दी है। यही नहीं हाफिज ने पाकिस्तान सरकार से भारत के खिलाफ जंग छेड़ने का भी आह्वान किया है।

सेना ने मार गिराए 13 आतंकी
रविवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सेना ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 13 आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए। इस बीच 60 से अधिक नागरिक घायल हो गए। सेना के इस ऑपरेशन के बाद दक्षिण कश्मीर में हालात तनावपूर्ण हैं, अलगाववादी नेताओं द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है।

घाटी में प्रशासन अलर्ट
प्रशासन ने गिलानी मीरवाइज और मलिक को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए नजरबंद कर दिया है। श्रीनगर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तैनात किए गए हैं। घाटी में बाजार, सार्वजनिक परिवहन व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं दिनभर के लिए रोक दी गई हैं। दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी रविवार से बंद है।

loading...
=>

Related Articles