Monday, March 8, 2021 at 8:36 PM

शहीद की याद मे आयोजित कार्यक्रम से दूर रहे जिले के सांसद विधायक

7 विधायक, 4 सांसद में कोई नही आया कार्य क्रम में

पत्रकारो के पूछे जाने पर कहां है सासद विधायक तो असहज दिख्ेा मंत्री

सीतापुर। शुक्रवार को बिसवां क्षेत्र के कुंदनी गांव मे मुन्ना लाल शारदा देवी इण्टर कालेज में एक शाम शहीदो के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उक्त कार्यक्रम में परिजन सम्मान एवं राष्टीय कवि सम्मेलन आयोजित हुआ।

कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि गन्ना मंत्री सुरेश राणा के साथ जनपद के सांसद राजेश वर्मा, विधायक महेन्द्र यादव,सुरेश राही,सुनील वर्मा,शशांक त्रिवेदी, राकेश राठौर,रामकृष्ण भार्गव,ज्ञान तिवारी सहित पूर्व सांसद जनार्दन मिश्रा व जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता सहित तमाम भाजपा के पदाधिकारी विशेष आमंत्रित थे। जनपद के गौरव शहीद कैप्टन मनोज पांडे की याद मे आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गन्ना मंत्री सुरेश राणा अपने निर्धारित समय से दो घंटे विलम्ब से तथा भाजपा के तमाम पदाधिकारी कार्यक्रम मे पहुचे और शहीद को श्रद्धांजलि देते हुऐ देश के शहीदो की गौरव गाथा का स्मरण कराया।

अपने चालीस मिनट के कार्यक्रम के दौरान गन्ना मंत्री ने देश पर प्राण न्योछावर करने वाले शहीदो को नमन करते हुऐ कहा आज हम सब जो भी है शहीदो की कुर्बानी के बदौलत है। कारगिल युद्व के विजेता शहीद कैप्टन मनोज पांडे के शौर्य व बलिदान को देश कभी नही भुला सकेगा,परन्तु देशभक्ति पर बडे-बडे भाषण देने वाले सियासतदानो के लिए शहीद के बलिदान के क्या मायने है इसको नेताओ की जुबानी ने समय समय पर गढा है जिसको बयां नही किया जा सकता।

सीतापुर से लेकर सम्पूर्ण देश में अपनी गौरव गाथा गढने वाले शहीद मनोज पांडे के परिजनो को शायद भान नही होगा कि उनके लाल की जन्म स्थली पर नीति निर्धारण कर्ताओ की बेरूखी से उन्हे दो चार होना पडेगा। उपस्थिति पदाधिकारियो ने शहीद के परिजनो का सम्मान कर स्मृति चिन्ह भेंट किए। इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन हुआ जिसमें देश भक्ति गीतो ने श्रोत्राओ को झकझाोर दिया। अमर शहीद कैप्टन मनोज पांडे स्मारक समिति ने आये हुऐ आगन्तुको का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर शहीद मनोज पांडे के पिता गोपी चंद पांडे,भाजपा के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्त,क्षेत्रीय मंत्री अवध अजीत प्रताप सिंह, विधायक अलीगढ अनूप बाल्मीक, युवा मोर्चा के पूर्व राष्टीय अध्यक्ष शिवभूषण सिंह,राष्टीय किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत तिवारी, समिति के संयोजक करूणा शंकर त्रिपाठी,राजू सीमा जैन,आनंद दीक्षित, पूर्व एमएलसी राकेश सिंह, प्रमुख रंजना अवस्थी,प्रमोद मिश्रा,राष्टीय किसान मंच के जिलाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह, वेद प्रकाश मिश्र,नीरज वर्मा,जया सिंह सहित तमाम गणमान्य उपस्थिति रहे।

शहीद की याद में आयोजित कार्यक्रम में गन्ना मंत्री की आमद के बावजूद जब जिले का कोई सांसद,विधायक आमत्रित होने के बावजूद नही पंहुचा तो जनसंदेश के सवाल पर गोल मोल जवाब देते हुए गन्ना मत्री सुरेश राणा ने यह कह कर बचाव किया कि कार्यक्रम अभी चलना है सभी आयेगंे,परन्तु कार्यक्रम समापन तक किसी जनप्रतिनिधि के न पहुंचने से चर्चाओ का बाजार गर्म रहा।

Loading...