Main Sliderलखनऊ

जस्टिस लोया मसले पर योगी ने कांग्रेस व राहुल को घेरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायाधीश लोया की मौत के मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने जस्टिस लोया के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इससे एक बार फिर कांग्रेस बेनकाब हुई है। राहुल गांधी को देशवासियों ने मांफी मांगनी चाहिए। योगी ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ नकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश की है।

योगी ने अपने व्यक्तिगत ट्वीटर एआउंट से ट्वीट किया कि जस्टिस लोया के मामले में वाद खारिज हो गया है। स्पष्ट है कि कांग्रेस का घृणित चेहरा सामने आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 150 सांसदों को लेकर शिकायत की थी, जबकि सबकुछ झूठ का पुलिन्दा निकला।

अपने अगले ट्वीट पर उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी नहीं चाहते कि गांधी परिवार के अलावा इस देश में कोई शासन चलाए और जो शासन अच्छे प्रकार से चलाता है उसकी छवि को निरन्तर बदनाम करने का प्रयास करते है।
बता दे कि सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। इसी बीच 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में उनकी मौत हो गई थी। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था। लेकिन, नवंबर 2017 में जज लोया की बहन ने शक जाहिर करते हुए कहा था कि भाई की मौत सामान्य नहीं थी।

उन्होंने जज की हत्या की आशंका जताई थी, जिसके बाद इस मामले की जांच की मांग उठी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जस्टिस लोया मामले की उच्च स्तरीय जाँच की मांग की थी। राहुल बीती फरवरी में 15 विपक्षी दलों के 115 सांसदों के हस्ताक्षर से युक्त ज्ञापन लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले थे और सीबीआई के विशेष जज जस्टिस बीएच लोया की मौत की निष्पक्ष एसआइटी जांच की मांग की थी।

राहुल की अगुआई में राष्ट्रपति से मिले विपक्षी नेताओं ने कहा था कि उन्हें सीबीआई या एनआईए की जांच पर भरोसा नहीं है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआइटी जांच कराई जानी चाहिए।
बता दे कि इस मामले में आज सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज बीएच लोया की मौत पर एसआईटी जांच की मांग को खारिज कर दिया है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button