टेक मित्र

मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक SUV होगी सबसे खास, होंडा ने पेश किया नया इलेक्ट्रिक ब्रैंड

होंडा पहली ऐसी कंपनी बनी है जो चीन में इेलेक्ट्रिक ब्रैंड को लॉन्च करने जा रही है। इस ब्रैंड के तहत Everus SUV कॉन्सेप्ट EV को पेश किया गया है। कंपनी ने जो प्रोजेक्ट पेश किया है उसमें होंडा और चीन वेंचर GAC की भागीदार रही हैं। दोनों कंपनियां चीन के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने पर काम कर रही हैं।

Everus द्वारा आया पहला इलेक्ट्रिक मॉडल कॉन्सेप्ट को कंपनी निजी इस्तेमाल और रीचस्टार के कार-शेयरिंग प्लेटफॉर्म दोनों के लिए उपलब्ध कारएगी, जो कि चीन की कंपनी है जिसमें होंडा निवेश कर रही है। यह कॉन्सेप्ट डिजाइन होंडा फीचर्स से लिया गया है, खासतौर पर इसमें स्ट्रिप जो कि फ्रंट हेडलाइट्स और स्ट्रॉन्ग बॉडीलाइन के साथ आती है।

इस कॉन्सेप्ट के बारे में को टेक्नीकल डिटेल्स सामने नहीं आई है, लेकिन यह कॉन्सेप्ट होंडा की उस योजना का हिस्सा है जिसमें कंपनी 2020 तक 20 इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारने जा रही है।

Everus EV सिर्फ चीन के लिए बनाया जाएगा। इसके साथ ही होंडा अगले कुछ वर्षों में अपनी अर्बन EV हैचबैक को भी पेश करेगी। इस हैचबैक में हाई-डेंसिटी लाइटवेट बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि हीट मैनेजमेंट और एनर्जी के साथ आएगा।

ये है मर्सिडीज की लग्जरी इलेक्ट्रिक सुव

मर्सिडीज की मेबैक लग्जरी सब-ब्रैंड एसयूवी मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी कॉन्सेप्ट का बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले ही आधिकारिक तौर पर खुलासा हुआ है। अगर आप सोच रहे थे कि मर्सिडीज-बेंज अभी तक एक ही लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के साथ आएगी तो आप गलत हैं। क्योंकि विजन मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है और इसमें चार कॉम्पैक्ट पर्मानेंट-मैग्नेट सिक्रोनॉस मोटर्स और फुली वेरिएबल ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

विजन मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी में एक इलेक्ट्रिक कार और फुली वेरिएबल ऑल-व्हील ड्राइव दी जाएगी। यह इलेक्ट्रिक मोटर 750bhp की पावर जनरेट करेगी। इसमें 80 kWh क्षमता वाली फ्लैट अंडरफ्लोर बैटरी दी गई है, जो कि 500 किलोमीटर तक का सफर तय कर लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250kmph है। कार में लगा सिस्टम 350kW तक चार्ज होने में 5 मिनट का वक्त लेता है, जो कि 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

loading...
=>

Related Articles