धर्म - अध्यात्म

02 मई राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेषराशि- जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है। अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं।

वृषराशि- किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं। परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है।

मिथुनराशि- अआज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है।

कर्कराशि- आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा।

सिंहराशि- आज आपकी मुस्कान बेमानी है  क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं।

कन्याराशि- दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं। आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे।

तुलाराशि- आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है जिसके चलते आपका दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है। दीर्घावधि निवेश से बचिए । ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

वृश्चिकराशि- आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आप पैसा बना सकते हैं बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

धनुराशि- आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे।  आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी जैसी आप चाहते हैं। चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे।

मकरराशि- अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

कुम्भराशि- आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा। यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है।

मीनराशि- आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है । ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है।

loading...
Loading...

Related Articles