लखनऊ

मिट्टी लोड़ डम्फर के पलटने से नाराज ग्रामीणो ने कशमंडी रोड को तीन घंटे तक किया जाम

लखनऊ। काकोरी थाना क्षेत्र के समरतनगर गाव में शनिवार तडके सुबह खदान कर मिट्टी लोड़ कर लिए जा रहे तेजरफ्तार डम्फर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।जिसमें रोड पर बनी पुलिया व लाइट का एक स्तंभ टूट गया।साथ ही शौच के लिए निकले रहे कुछ ग्रामीण भी डम्फर की चपेट में आकर चोटिल हो गए और कुछ बाल-बाल बच गए।सूचना पर पहुंची पुलिस ने डम्फर चालक को पकड़ लिया।आक्रोशित ग्रामीणों ने डम्फर चालक को आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर पिटाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया।हंगामे को देख पुलिस ने क्षतिग्रस्त पुलिया व लाइट के स्तंभ को लगवानेे के आश्वासन ग्रामीणो को शान्त कराया।
काकोरी के समरतनगर गाव में शनिवार तड़के 5 बजे हलुवापुर की मिटटी खदान से लोड कर कसामंडी रोड से एक तेजरफ्तार डम्फर(यूपी 91 टी 1762) दुबग्गा मिट्टी गिराने जा रहा था।तभी रास्ते पर समरतनगर गांव के ठीक सामने नहर पुलिया के पास डम्फर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।जिससे किसानों के खेतों की सिंचाई के लिए बनी नहर पुलिया व रोड के किनारे लगे ग्यारह हज़ार की लाइट का स्तंभ टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया।जिससे कई गांवों की लाइट ठप हो गई।घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने डम्फर चालक को हिरासत में लेकर क्रेन से पलटे हुए डंपर को उठाने लगी।उसी दौरान कई गांवों के ग्रामीण एकाएक सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर आक्रोशित हो गए और पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते करते हुए कसामंडी रोड जाम कर दिया।इस बीच रोड के दोनो ओर राहगीरों की लंबी लंबी कतारें लग गई।आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था।कि पकड़े गए चालक को पुलिस ने जानबूझकर कुछ देर बाद छोड़ दिया है।वही तीन घंटे बाद पुलिस के द्वारा क्षतिग्रस्त नहर की पुलिया व बिजली के पोल को लगवाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए।तब पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद डंपर को क्रेन से लादकर ले गई।

बीड़ के दरोगा की दबंगई से आक्रोशित हुए ग्रामीण

बीड़ के दरोगा रामकुमार सचान ने संविदा बिजली कर्मचारी मोहित के साथ गाली गलौज देंते हुए उसे थप्पड़ मार दिया ।यह कहना था बीड दरोगा का की मोहित ग्रामीणों को उस्काने के लिए के लिए मारने को ग्रामीणों ने देखकर मेंन रोड पर जाम लगा दिया। और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रोड जाम कर दिया। कई घंटों तक नारेबाजी ग्रामीण करते रहे।पुलिस के काफी समझाने के बाद ग्रामीण शांत हो गए।
वही काकोरी थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि डम्फर चालक फरार हो गया था।रोड की पुलिया व स्तंभ बिजली का टूट पोल की मरम्मत कर लाइट बिजली सप्लाई को चालू कर दिया गया।और मिटटी खनन डम्फर खिलाफ जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

loading...
=>

Related Articles