बिहार

6 माह से मारपीट कर लोहे के गर्म राड से दागता था पति, मामले में जुटी पुलिस


किशोर चौहान

बिहटा(पटना)। मनेर में ससुराल वालों क्रूरता का शिकार महिला विकलांग बच्ची के साथ थाना पहुचीं।6 माह से मारपीट कर लोहे के रड से दाग रहा था पतिदेव।ससुर धराया।रिस्ते की डोर जोड़ने में जुटी पुलिस।कहते है कि जब रिश्ते की डोर में दरार पड़ जाए तो आरोप- प्रत्यारोप शुरू हो जाता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी पटना के बलुआ गांव मनेर का सामने आया है।जहां महज कुछ रुपए के खातिर एक पति ने अपने अर्धांगनी को लोहे के छड़ से दागकर साथ-साथ जीने मरने और सुख-दुःख में साथ निभाने वाला इस पवित्र रिश्ते को शर्मसार किया है।

इस संबंध में मनेर पुलिस का कहना है कि तरेत पाली,नौबतपुर की रंजू की शादी 5 वर्ष पूर्व बलुआगाँव,मनेर निवासी कृष्णा पासवान के पुत्र तारकेश्वर पासवान के साथ हुई थी।शादी के कुछ दिन गुजरते ही पतिदेव का ड्रामा शुरू हो गया।पतिदेव रंजू को मायके से पैसा ले आने का दबाव बनाने लगा। जब उसने रुपया लाने से इंकार किया तो उस सनकी ने पहले उसे घर में कैद कर दिया।फिर उसके साथ मारपीट करने लगा।इससे भी उसका मन नहीं माना और पतिदेव ने उसके शरीर को गर्म लोहे की रॉड से कई बार दाग दिया है।पीड़िता रंजू का कहना है कि यह सिलसिला पिछले 6 माह से चल रहा था।उसके शरीर पर काले धब्बे का निशान और फफोले इस बात की सच्चाई को खुद व खुद वयां कर रही है।इस संबंध में पीड़िता ने उसे एक बच्ची है ,जो विकलांग है।

उसका कहना है कि वह किसी तरह सारी बात की जानकारी अपने माता-पिता व मायके वालों की दी।मायके वाले उसे लेकर मनेर पुलिस के पास आये है।इस संबंध में थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर ससुर को पकड़ा गया है।पति की तलाश की जा रही है।रंजू की मां का कहना है कि रुपया नहीं देने पर उन लोगों ने हमारी बेटी के साथ किया है।इस मामले का अनुसंधान कर रहे एसआई रुदल ठाकुर का कहना है कि बहरहाल पति- पत्नी के अटूट रिश्ते को फिर से बांधने में कानून क्या भूमिका निभाएगी यह तो समय ही बताएगा,लेकिन पुलिस का प्रयास एक शुभ संकेत दे रहा है।

loading...
Loading...

Related Articles