Main Sliderउत्तर प्रदेश

तेज आंधी और बारिश ने मचाया कहर, 26 लोगों की मौत, मुंबई में अलर्ट जारी…

नई दिल्ली। शुक्रवार देर रात तेज आंधी और बारिश ने देश के कई इलाकों में अपना कहर बरपाया। बारिश के साथ बिजली गिरने के कारण यूपी और बिहार में 26 लोगों की मौत हो गई।

मौसम विभाग ने पूर्वी व पश्चिमी यूपी में धूल भरे अंधड़ के साथ बूंदाबांदी की चेतावनी दी है। जौनपुर में तीन, चंदौली में तीन, वाराणसी में एक, मिर्जापुर में महिला, प्रतापगढ़ में एक और आजमगढ़ में किशोर की मौत हो गई। वहीं बिजली गिरने की घटनाओं में अवध में 18 लोग झुलस गए। उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नेवल निवासी राममोहन पंडा (65) एवं गांव के अरुण कुमार राठौर का बेटा अमन (11) निर्माणाधीन मकान में सो रहे थे। रात करीब दो बजे तेज आंधी से छप्पर व लेंटर चारपाई पर गिर गया, जिससे दबकर दोनों की मौत हो गई। गांव कैथोली में मुलई (70) की मौत सोते समय झोपड़ी गिरने से हो गई। बिहार के सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर और खगडिय़ा जिले में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। सफीपुर तहसील क्षेत्र के गांव शाहपुर निवासी बाबूलाल (45) पुत्र छोटेलाल पर शुक्रवार सुबह खेत में बिजली गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं बांदा जिले के थरी गांव में बिजली गिरने से 55 वर्षीय अतबल की मौत हो गई। उधर प्रतापगढ़ के लक्ष्मणपुर गांव की रहने वाली प्रीती सरोज (16) की बिजली गिरने से मौत हो गई। कई इलाकों में बिजली गिरने से कई लोग बुरी तरह झुलस गए।

उत्तर भारत में 9 और 10 जून को बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्र में धूल भरी आंधी आ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून के केरल से महाराष्ट्र की ओर बढऩे के मद्देनजर मौसम विभाग ने भारत के पश्चिमी तट के निवासियों को अगले 2-3 दिनों में क्षेत्र के कुछ हिस्सों में ‘काफी अधिक वर्षा की संभावना के बारे में आगाह किया है। मौसम कार्यालय ने कहा है कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 9-11 जून के बीच बारिश होगी और कुछ स्थानों पर ‘भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।

loading...
Loading...

Related Articles