खेल

वेस्टइंडीज दौरे से पहले बाहर हुआ बांग्लादेश का यह धुरंधर गेंदबाज

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना है। इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब तक दस टेस्ट मैचों में 26 विकेट लिये हैं। वह मुंबई इंडियन्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए चोटिल हो गये थे। मुस्ताफिजुर रहमान मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस टीम के लिए 7 मैच खेले और उन्होंने कुल 7 विकेट लिए। मुस्ताफिजुर फिट नहीं होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

चयन समिति के अध्यक्ष मिनाजुल अबेदीन ने कहा, ”अगर कोई चमत्कार नहीं हुआ तो उनके दूसरे टेस्ट तक फिट होने की संभावना नहीं है और इसलिए हमने उन्हें टीम से बाहर रखा ।’’ पहला टेस्ट मैच चार जुलाई से एंटीगा में खेला जाएगा जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 12 जुलाई से किग्सटन में शुरू होगा। इसके अलावा टीम इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। बता दे  रहमान बायें पैर की अंगुलियों में चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है : शाकिब अल हसन (कप्तान) , तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद महमुदुल्लाह, लिट्टन दास, मोमिनुल हक, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, कामरुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, नूरुल हसन, अबू जायेद, नाज़मुल हुसैन और शफीउल इस्लाम।

loading...
=>

Related Articles