Uncategorizedअन्य खबर

उत्तर प्रदेश 4 अगस्त: कल से अब तक संक्षिप्त खबरें

बमरौली एयरपोर्ट को सिविल टर्मिनल बनने की बाधा खत्म
इलाहाबाद। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बमरौली एयरपोर्ट को सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल व अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका की सुनवाई की अगली तिथि 25 अगस्त नियत की और एयरपोर्ट अथारिटी वायुसेना व राज्य सरकार से उठाये गये कदमों व कृत कार्यवाही की जानकारी मांगी है।

लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली, मौत
प्रतापगढ़। जनपद के लालगंज कोतवाली के लीलापुर पुलिस चौकी से सटे गांव में गुरुवार को दोपहर अधेड़ ने अपनी ही लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली|गोली चलने की सूचना पर पहुंचे सीओ लालगंज रमाकांत यादव ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के पंडित का पुरवा खरगुर में गुरुवार को रामकरन मिश्रा (55) ने कमरा बंदकर लाइसेंसी बंदूक से अपने आप को गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई|

नकली मिठाइयों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग का अभियान, 13 नमूने लिए
बहराइच। रक्षाबंधन पर्व के मौके पर नकली मिठाइयों के बनने की सूचना पर गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से अभियान शुरु किया गया।

पुलिस मुठभेड़ में 12 हजार का इनामी बदमाश मारा गया
आजमगढ़। जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के देवकली गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 12 हजार का इनामी बदमाश मारा गया। मुठभेड़ में एक दारोगा और एक पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

दहेज हत्या की जांच में दिल्ली से जिन्दा बरामद हुई विवाहिता
इलाहाबाद। जिले की झूंसी पुलिस ने दहेज हत्या के मुकदमें की जांच में दिल्ली से गुरूवार को मृतका को जिन्दा बरामद किया। ससुराल के लोग दहेज हत्या का दंश झेल रहे थे। वहीं महिला अपने प्रेमी के साथ दिल्ली शहर घूम रही थी।

लखनऊ में फिर पकड़ा गया सैक्स रैकेट
लखनऊ। राजधानी के नाका थाना क्षेत्र में बीते दिनों होटल में चल रहे सैक्स रैकेट को पुलिस ने पकड़ा तो गुरुवार को एक बार फिर गोमती नगर थाना पुलिस ने विवेक खण्ड में छापेमारी कर सैक्स रैकेट में शामिल सात युवतियों एवं चार पुरुषों को गिरफ्तार किया।

शिक्षामित्र और बीटीसी, टीईटी अभ्यार्थियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बीटीसी और टीईटी पास अभ्यार्थयों समेत शिक्षामित्रों ने गुरुवार को मिलकर अपनी बात रखी है। शिक्षामित्रों ने अपनी लटकी हुई मांगों को जल्द पूरा करने को कहा है तो टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बीटीसी व टीईटी पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग की है।

लाप्लास बिल्डिंग में खून के धब्बे देख लोग दहशत में
लखनऊ। राजधानी के पॉश इलाका कहे जाने वाले हजरतगंज इलाके में एसएसपी आवास से चंद कदम की दूरी पर लाप्लास बिल्डिंग में बारहवें तल पर और सीढ़ियों पर खून के धब्बे देख लोग दहशत में आ गए। घबराये लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया।

आठ दिनों बाद दवा व्यवसायी ने तोड़ा दम
लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में गोली लगने के बाद ट्रामा सेंटर में भर्ती दवा व्यवसायी ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। हालांकि 8 दिन बाद भी पुलिस हमलवारों का कोई सुराग नहीं लगा पायी है।

गोदाम में लगी आग, लाखों की तुलसी के पत्ते व बीज जलकर खाक
झांसी। उल्दन थाना क्षेत्र में स्थित आर्गेनिक इंडिया कम्पनी के गोदाम में गुरुवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई, जिससे उसमें रखी तुलसी की पत्ती और बीज, अश्वगंधा व बथुआ का बीज जलकर खाक हो गया।

खेप छोड़कर नेपाल सीमा में भाग गया तस्कर, पांच किलो चांदी बरामद
बहराइच। नेपाल से चांदी के जेवरात की खेप की तस्करी कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा एक युवक एसएसबी की घेराबंदी के चलते नोमेंस लैंड पर चांदी की खेप छोड़कर नेपाल सीमा में भाग गया। मौके से पौने पांच किलो चांदी बरामद हुई।

महिला की चेन छीन ले गये बाइक सवार बदमाश
झांसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाश एक युवती के गले से सोने की चेन छीनकर भाग गये। महिला ने शोर मचाया पर उन्हें कोई पकड़ नहीं सका। पीड़िता ने इसकी लिखित शिकायत थाने की पुलिस से की।

पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी मेला 18 सितम्बर से
मथुरा। फरह कस्बे में अबकी बार आठ दिवसीय मेला कार्यक्रम का नजारा ही कुछ अलग होगा। रंग बिरंगी लाइटिंग व सीसी की सजावट से धाम चमक उठेगा। तरह-तरह के जानवरो का भी जमावाड़ा होगा।

योगी ने 90 जरूरतमंदों को इलाज के लिए दी 01 करोड़ से अधिक की आर्थिक मदद
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 90 जरूरतमंद लोगां को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 05 लाख 28 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री द्वारा यह वित्तीय मदद हृदय, कैंसर, किडनी, न्यूरो रोगों, क्रोन्स डिजीज, ब्रेन ट्यूमर जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।

मसाला कारोबारी ट्रेन से गिरा, मौत
कानपुर। जीआरपी कानपुर सेंट्रल के अन्तर्गत ट्रेन पर चढ़ते समय युवक का पैर फिसलने से ट्रेन के नीचे आ गया। ट्रेन गुजरने तक प्लेटफार्म में फंसे रहने से युवक की मौत हो गई।मध्यप्रदेश के सिटी कोतवाली सतना निवासी नितिन साहू (35) पान मसाला के करोबारी था।

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई फांसी
कानपुर। गोविंद नगर थाना अन्तर्गत रतन लाल नगर चौकी इलाके मे गुरुवार को दबौली गाँव निवासी अर्चना यादव उम्र 30 वर्ष पत्नी करन यादव ने संदिग्ध परिस्थितियों मे फाँसी लगा ली।

इंदिरा आवास आवंटन अवैध वसूली मामला, मंत्री के आदेश पर एफआईआर दर्ज
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में इंदिरा आवास आवंटन में अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। मामला जब प्रदेश के ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वमंत्र प्रभार) के संज्ञान में आया तो उन्होंने जांच करार्इ।

ई-हास्पिटल योजना से जुड़ेंगे यूपी के 100 जिला चिकित्सालय
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 100 जिला अस्पताल जल्द ही ई-हास्पिटल योजना से जुड़ेंगे। ई-हास्पिटल के कारण गांव से जिला अस्पताल आने वाले व्यक्तियों को काफी लाभ होगा। मरीजों को पहले से ही डाक्टर से मिलने का समय मिल जायेगा और उन्हें इंतजार भी नही करना पड़ेगा।

करंट लगने से टेलर की मौत
कानपुर। नवाबगंज थानाक्षेत्र में कपड़े प्रेस करते वक्त टेलर करंट की चपेट में आ गया। गंभीर हातल में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।नवाबगंज निवासी धर्मेन्द्र सोनकर (38) टेलर था।

ट्रेन की चपेट में आकर वृद्ध की मौत
कानपुर। चकेरी थानाक्षेत्र में ट्रैक पार करते वक्त ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बाइक की टक्कर से अधेड़ की मौत
कानपुर। सचेंडी थाना क्षेत्र में पैदल जा रहे अधेड़ को तेज रफ्तार बाइक सवार ने टक्कर मार दी। गम्भीर रूप से घयाल अधेड़ की उपचार के दौरान गुरूवार को मौत हो गई।

स्कार्पियो की टक्कर से बाइक सवार छात्र की मौत
कानपुर। कोहना थाना क्षेत्र में स्कूल के बाद गंगा बैराज घूमने जा रहे बाइक सवार तीन छात्रों को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी और भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रों को हैलट में भर्ती कराया।

मां की डांट से क्षुब्ध छात्रा ने लगाई फांसी
कानपुर। चकेरी थाना में मां की डांट से क्षुब्ध होकर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।चकेरी के संजीव नगर-2 निवासी जगदीश यादव की बेटी ज्योति यादव (16) हाइस्कूल की छात्रा थी।

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, दहेज हत्या का केस दर्ज
सीतापुर। तालगांव इलाके में एक विवाहिता की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। तालगांव थाना क्षेत्र के ग्राम डेढ़वा हट मजरा नियामूपुर में अमित की 23 वर्षीय पत्नी आरती की संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घर पर मौत हो गयी।

होटल के पास मिला अधेड़ का शव
कानपुर। फजलगंज थाना क्षेत्र में होटल में काम करने वाले मजदूर का शव होटल से कुछ ही दूरी पर पड़ा मिला। सुबह काम करने वाले साथी ने मजदूर को जमीन पर बेहोशी की हालत में देख, होटल मालिक और पुलिस को सूचना दी।

सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने तोड़ा दम
कानपुर। चकेरी थानाक्षेत्र में चार दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने गुरूवार को दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।चकेरी के आवास विकास-3 निवासी श्याम बिहरा सोनी का बेटा अदित्य सोनी (25) इलेक्ट्रिक की दुकान में काम करता था।

रामकोट इलाके में अंधाधुंध फायरिंग से मचा हड़कम्प
सीतापुर। रामकोट थाना क्षेत्र के श्रीनगर मोहल्ले में बुधवार की सरेशाम बाइक व इण्डिको पर सवार हो कर आये बदमाशों ने जमकर ताण्डव किया। बदमाशों ने कई राउण्ड फायरिंग कर इलाके में दहशतजदा सनसनी फैला दी।

सरकारी आवंटित राशि में प्रधान और सचिव ने डकारे लाखों
सुलतानपुर। ज़िले के 4 ब्लॉकों में भ्रष्ट्राचार से जुड़ा ताज़ा मामला प्रकाश में आया है। जहां 17 ग्राम प्रधानों और सचिवों ने मिलकर निष्पादन अनुदान के तहत आए 17.38 करोड़ रुपये में लाखों रुपए डकार लिये। मामले के प्रकाश में आने के बाद से अब विभाग में हड़बड़ी मची है।

आकाशीय बिजली गिरने से छात्रा व भैंस की मौत
बहराइच। रुपईडीहा थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से गुरुवार को एक छात्रा व भैंस की मौत हो गई। परिजनों ने छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया है। गुरुवार को दोपहर बाद अचानक गरज-चमक के साथ भारी बरसात हुई।

यूपी में टमाटर बेच रहे कांग्रेसी
लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ”स्टेट बैंक आफ टमाटर” शो के दौरान राजधानी लखनऊ में टमाटर बेच रही है। कांग्रेस के कार्यकर्ता स्टोर खोलकर टमाटर खरीद व बेच रहे हैं।

ढाई हज़ार का इनामिया पशु तस्कर गिरफ्तार
कौशाम्बी। कोखराज पुलिस ने 6 महीने से फरार चल रहे गो-वंश पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वशी अख्तर नाम के पशु तस्कर को कोखराज हाई-वे से कंटेनर में जानवरों को ले जाते समय गिरफ्तार किया है।

स्कूली वैन की ट्रक से भिड़ंत, चालक की मौत, आधा दर्जन छात्र-छात्राएं जख्मी
सहारनपुर। थाना चिलकाना क्षेत्र में दौलतपुर के निकट स्कूली वैन और ट्रक की हुई भिड़ंत में वैन चालक की मौत हो गई, जबकि बस सवार दो बच्चों सहित आधा दर्जन छात्र-छात्राएं जख्मी हुए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

रक्षाबंधन में घर आ रहा था जवान, ट्रेन से गिरकर हुई मौत
देवरिया। ट्रेन से गिरकर असम रायफल्स के जवान की मौत हो गई। हादसा अहिल्यापुर रेलवे स्टेशन के समीप देर रात हुआ। जवान के पास से मिले आईकार्ड से उसकी शिनाख्त हुई। वह छुट्टी लेकर रक्षाबंधन में बहनों से राखी बंधवाने के लिए घर आ रहा था।

तहसील में प्राइवेट कर्मचारियों से काम करा रहा था नाजिर, छह पकड़े
मेरठ। सदर तहसील में प्राइवेट कर्मचारियों से काम कराए जाने और अवैध उगाही की शिकायत के चलते गुरुवार को कमिश्नर डाॅ. प्रभात कुमार ने सदर तहसील में छापा मारा। मंडलायुक्त को एकाएक सामने देख तहसील कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई।

जमीनी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या
एटा। जिले के सकीट थानाक्षेत्र के गांव विधिखेरिया में पुरानेे जमीनी विवाद में बुधवार की देर रात बदमाशों ने एक 24 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। गांव विधिखेरिया का 24 वर्षीय अर्जुन रात करीब 10 बजे अपने घर की छत पर सो रहा था।

किशोर न्याय बोर्ड, बाल कल्याण समिति के सदस्यों एवं अध्यक्षों का मानदेय बढ़ा
लखनऊ। प्रदेश के सभी जनपदों में किशोर न्याय बोर्ड और बाल कल्याण समिति के अध्यक्षों एवं सदस्यों के मानदेय में वृद्धि कर दी गई है। किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम, 2015 के अंतर्गत यह मानदेय 1000 रुपये प्रति बैठक दिया जाता था जो अब बढ़ाकर 1500 रुपये प्रति बैठक दिया जायेगा।

खेत में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
सहारनपुर। थाना गंगोह क्षेत्र के गांव बीनपुर में गुरुवार को एक खेत में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

राजबब्बर ने डासना जेल में बंद कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मुलाकात
लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने गुरुवार को गाजियाबाद पहुंचकर प्रशासन द्वारा डासना जेल में अलोकतांत्रिक तरीके से निरूद्ध किये गये कांग्रेसजनों से मुलाकात की।

पिता पुत्र को मिली तीन-तीन साल की कैद
हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक किशोर को गाली देकर धमकी देने व उसके पिता के साथ मारपीट करने के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट-2 ने पिता पुत्र को तीन-तीन साल की कैद की सजा सुनाई है।

इटली का पर्यटक सड़क हादसे में घायल
बहराइच। बौद्ध पर्यटन स्थल श्रावस्ती के भ्रमण पर जा रहे इटली निवासी एक युवक की बाइक सुबह संजय सेतु के पोल से टकरा गई। इससे बाइक सवार युवक घायल हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

सड़क किनारे मिला युवक का शव, मर्डर की आशंका
सुल्तानपुर। एनएच 56 के किनारे बसे लोहरामऊ बाजार में गुरूवार को सनसनीखेज वारदात सामने आई। सुबह जब लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले तो रोड के किनारे एक युवक का शव मिला। शव पर कई जगह चोट के निशान भी थे।

loading...
Loading...

Related Articles