उत्तर प्रदेश

परिवार बढ़ाने के लिए तो छुट्टी दे दो साहब, नही बीवी भाग जायेगी


महोबा। यूपी पुलिस के एक सिपाही ने छुट्टी लेने के लिए बताया गया कारण बेहद ही चौकाने वाला है। जिसे आप भी जानकर हैरान हो जाएंगे। यूपी पुलिस का यह सिपाही का दारोगा जी को लिखी चिट्ठी वायरल हो रही हैै। और तो और दारोगा जी भी कम नहीं निकले सिपाही की 30 दिन की छूट्टी तो मंजूर की है साथ ही 15 दिन और अतिरिक्त छुट्टी प्रदान कर दी। यह चिट्ठी वायरल होने के बाद कौतूहल का विषय बना हुआ है।

जानकारी के मुताबिक वायरल हो रहे इस छुट्टी का आवेदन यूपी के महोबा जिले के कोतवाली पुलिस थाने में तैनात सिपाही सोम सिंह की हैं। 23 जून से छुट्टी पर जाने के लिए अपने थानेदार के पास लिखित आवेदन किया था। छुट्टी पर जाने की वजह ”परिवार बढ़ाने के लिए” लिखा।

दारोगा जी ने बढ़ा दी 15 दिन की छुट्टी
जब सिपाही ने थानेदार को चिट्ठी लिखकर छुट्टी मांगी तो थानेदार ने भी उन्हें परिवार बढ़ाने के लिए मंजूरी दे दी। इतना ही नहीं थानेदार साहब ने तो 30 दिनों के लिए मांगी गई छुट्टी के बदले 45 दिनों की छुट्टी मंजूर कर दी। अब ये चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है। सोम सिंह के परिवार बढ़ाने वाली चिट्ठी की खबर लखनऊ में डीजीपी ऑफिस तक पहुंच गयी।

एसपी ने छुट्टी के लिए कोई और कारण बताने को कहा
जगहंसाई से बचने के लिए सिपाही से फिर से आवेदन कराया गया। जिसके बाद महोबा के एसपी एन कोलांची ने सोम सिंह को बुला कर छुट्टी के लिए कोई और कारण बताने और लिखने को कहा जिसके बाद उसे छुट्टी दे दी गयी।

छुट्टी दे दो वरना पत्नी छोड़कर चली जाएगी
फतेहपुर के रहने वाला सोम सिंह कई हफ्तों से छुट्टी पर जाने की मांग कर रहा था। पुलिस फोर्स में छुट्टी मिलना हमेशा से बड़ी समस्या रही है। कुछ मामलों में तो परेशान होकर खुदकुशी तक कर लेते हैं। वहीं कुछ ने अपने सीनियर अफसरों की हत्या तक कर डाली।

पिछले ही महीने लखनऊ में तैनात धर्मेंद्र सिंह ने दस दिनों की छुट्टी माँगी थी। छुट्टी पर जाने के लिए उन्होंने जो कारण बताया वह भी बड़ी चर्चा रहा। उसने लिखा था कि अगर उन्हें छुट्टी नहीं मिली तो फिर पत्नी छोड़ कर चली जाएगी।

वैसे धर्मेंद्र के सीनियर अधिकारियों ने तुरंत उनकी बात मान ली। यूपी में पुलिस वालों को साप्ताहिक अवकाश यानी वीकली ऑफ तक नहीं मिलता है। एक-एक पुलिसवाले को 12 से 16 घंटों की ड्यूटी करनी पड़ती है।

loading...
Loading...

Related Articles