उत्तर प्रदेश

CM Office : इंस्पेक्टर और सुरक्षा कर्मियों के मारपीट का विडियो वायरल, देखें

लखनऊ 28 जून।राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब उत्तर प्रदेश पुलिस की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट एलआईयू में तैनात हेड कांस्टेबल दारोगा को सीएम कार्यालय में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने मामूली कहासुनी के बाद बेरहमी से पीट दिया। एनेक्सी में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एलआईयू के दारोगा को बेरहमी से इतना पीटा कि उसके कपड़े तक उतर गए। मारपीट की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस दारोगा को हजरतगंज कोतवाली ले गई यहां उससे पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक मामला हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी का है। यहां बुधवार को मूलरूप से देवरिया जिला के रामपुर खुरहरिया निवासी हेड कांस्टेबल बीरेंद्र प्रताप डाक देने के लिए आये थे। बीरेंद्र वर्तमान समय में अभिसूचना मुख्यालय गाजीपुर में तैनात हैं। बीरेंद्र के अनुसार वह बुधवार को डाक लेकर पहली बार लखनऊ आया था। दोपहर करीब 2:30 बजे वह एनेक्सी के गेट पर डाक प्राप्त करने के संबंध में बीरेंद्र एनेक्सी के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी से पूछने लगा।इस दौरान सिक्युरिटी गार्ड मोबाईल पर बात कर रहा था। सुरक्षागार्ड ने अनसुना करते हुए हाथ से आगे जाने का इशारा कर दिया। चूंकि बीरेंद्र पहली बार लखनऊ आये थे उन्हें जानकारी नहीं थी इसलिए वह कार्नर पर स्थित काउंटर पर पूछताछ के लिए चले गए। पीड़ित ने बताया कि उसे बताया गया कि 9 नंबर पर डाक के बारे में पता करो। आरोप है कि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ अभद्रता से बात की और गाली गलौज किया। सुरक्षाकर्मियों ने बीरेंद्र पर बिना आईकार्ड के घुसने का आरोप लगाया।

चिकित्सा के संबंध में आज सीएम कार्यालय गया था पीड़ित

पीड़ित ने बताया कि सीएम कार्यालय में उसकी चिकित्सा के संबंध में एक फाइल है। पीड़ित को इंसेफेलाइटिस है।उसका इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से चल रहा है। उनका कहना था कि यहां आने से दोनों काम हो जायेंगे। बुधवार को रात हो जाने के कारण पीड़ित गुरुवार सुबह करीब 11:00 बजे सीएम कार्यालय गया। आरोप है कि यहां सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए। पीड़ित ने कहा कि उसने अपना परिचय भी हेडकांस्टेबल के रूप में दिया फिर भी उसके साथ असम्मानित व्यवहार किया गया। पीड़ित ने कहा कि आरोपी सुरक्षाकर्मियों के विरुद्ध वह मुकदमा पंजीकृत करवाकर मानहानि का दावा भी करेगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button