खेल

रूस ने स्पेन को 4-3 से दी मात

फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे प्री-क्वार्टर फाइनल के रोचक मुकाबले में मेजबान रूस ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से मात दे दी है। इसी के साथ ही रूस ने फुटबॉल वर्ल्ड कप के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली, जबकि साल 2010 का वर्ल्ड चैंपियन स्पेन टूर्नामेंट से नॉकआउट हो गया है।

निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 रहने के बाद मैच पेनाल्टी शूटआउट में चला गया जहां मेजबान टीम ने 4-3 से बाजी मारी। रूस ने 48 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रूस की इस जीत के नायक गोलकीपर इगोर अकीनफीव रहे जिन्होंने मैच के दौरान कई शानदार बचाव किए और फिर पेनल्टी शूटआउट में भी दो बचाव करके लुजनिकी स्टेडियम में जश्न में डुबो दिया।

विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। रूस के लिए फेडोर समोलोव, इग्नाशेविच, अलेक्सांद्र गोलोविन और डेनिस चेरीशेव गोल करने में सफल रहे। स्पेन की तरफ से आंद्रेई इनिस्टा, गेर्राड पिक और सर्गियो रामोस ने गोल किए लेकिन कोके और इयगो एस्पास दोनों के शॉट अकीनफीव ने बड़ी खूबसूरती से रोक दिए।

रूस (सोवियत संघ) ने इससे पहले 1970 में अंतिम आठ में जगह बनाई थी। वह अब क्वार्टर फाइनल में 07 जुलाई को क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com