टेक मित्र

खुशखबरी भरी खबर, अब गिरने के बाद नहीं टूटेगी मोबाइल की स्क्रीन, एयरबैग वाला मोबाइल कवर बना

नई दिल्ली। अगर आप अपने स्मार्टफोन के गिरने की वजह से स्क्रीन टूटने या अन्य खराबी से परेशान हैं तो आपके लिए खुशी की खबर है। क्योंकि जर्मनी के इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र ने एक ऐसा फोन कवर बनाया है जो आपके स्मार्टफोन को गिरने नहीं देता है। जिस तरह गाड़ियों में चालक और सह-चालक को एक्सीडेंट से बचाने के लिए एयरबैग दिया जाता है। ठीक उसी तरह एयरबैग फीचर वाला मोबाइल कवर बनाया गया है।

इस एयरबैग फीचर वाले फोन कवर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि अगर गलती से आपका फोन हाथ से छूट कर जमीन पर गिरता है तो इसके एयरबैग्स खुल जाते हैं और फोन को जमीन से टकराने नहीं देते हैं।आपको बता दें कि स्मार्टफोन के जमीन पर गिरने से उसके स्क्रीन के टूटने का सबसे ज्यादा खतरा रहता है। इन स्क्रीन को रिपेयर कराने में फोन की कीमत का 35-40 फीसद खर्च आता है।

जर्मनी के आलेन यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले 25 वर्षीय छात्र फिलिप फ्रेंजल ने इसे डिजाइन किया है। फिलिप को यह आइडिया अपने स्मार्टफोन के जमीन पर टूटकर गिरने के बाद आया। लगातार कई सालों की मेहनत के बाद फिलिप ने यह एयरबैगनुमा मोबाइल केस बनाया। फोन कवर में लगे सेंसर की वजह से यह संभव हो पाता है। इस तरह से आपके फोन का संपर्क जमीन से नहीं हो पाता है, फोन की जगह इन चारो कार्नर पर लगे एयरबैगनुमा पिन्स जमीन से टकराते हैं और फोन हवा में झूलता है। चारों कार्नर पर लगे पिन्स शील्ड की तरह काम करते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles