खेल

सीरीज जीतने के इरादे के सा​थ मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

पहला मैच में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम आज कार्डिफ में होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में फिरकी से खौफज़दा इंग्लैंड को हराकर सीरीज़ अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

पहले मैच में कुलदीप यादव ने 24 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि के.एल राहुल ने नाबाद शतक जमाया। भारत ने बेहतरीन ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करते हुए मेज़बान को आठ विकेट से हराकर सीरीज़ में बढ़त बनाई थी। आज का मैच जीतकर विराट कोहली के शेर सीरीज़ झोली में डालना चाहेंगे।

भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज़ जीतने की दहलीज़ पर है। इस सिलसिले का आग़ाज़ नवंबर 2017 में न्यूज़ीलैंड पर घरेलू सीरीज़ में मिली जीत के साथ हुआ था। उसके बाद से भारत ने एक भी टी20 सीरीज़ नहीं गंवाई है।

भारत अगर सीरीज़ 2-0 से जीतता है तो आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज़ ऑस्ट्रेलिया से अंतर कम हो जाएगा जबकि 3-0 से जीतने पर वह पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएगा।

दूसरी ओर भारत को ऐसा करने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया को ज़िम्बाब्वे में चल रही मौजूदा ट्राई सीरीज़ के अगले दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। दूसरी ओर इंग्लैंड अगर हारता है तो न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ के बाद सातवें स्थान पर आ जाएगा।

इंग्लैंड ने पिछले 10 टी20 मैचों में से पांच ही जीते हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के लिए सबसे बड़ी चिंता चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदबाज़ी होगी। पहले मैच में हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज़ जोस बटलर ने अपने खिलाड़ियों से क्रीज़ पर संयम बरतने और गेंद को सावधानी से देखने की अपील की थी।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button