टेक मित्र

7 करोड़ फेक अकाउंट्स को Twitter ने किया सस्पेंड

पिछले दो महीनों में 7 करोड़ अकाउंट्स को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने सस्पेंड किया है। यह कार्रवाई ट्रोल्स को हटाने के लिए की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर ने यह कार्रवाई मई और जून महीने में की है।

ट्विटर के सूत्रों ने बताया कि विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क साइट्स में से एक ट्विटर ने स्पैम और फेक अकाउंट्स को बंद करने के लिए यह बड़ी कार्रवाई की।

पोस्ट की रिपोर्ट की मानें तो गैरजरूरी अकाउंट्स को डिलीट करने को लेकर उठाए गए ट्विटर के कदमों का असर यूजर्स की संख्या पर पड़ सकता है। माना जा रहा है कि ये संख्या दूसरे क्वार्टर में कम हो सकती है।

इससे पहले पिछले महीने ट्विटर ने ट्रोल्स, दुर्व्यवहार और हिंसक अतिवाद पर नई नीतियों के बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि हम स्पैम और दुर्व्यवहार से लड़ने के लिए नई तकनीक और कर्मचारियों को ला रहे हैं।

जून में लिखे गए अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में ट्विटर के ट्रस्ट एंड सेफ्टी के वाइस प्रेसिडेंट डेल हार्वे ने लिखा था कि ट्विटर पर बातचीत में सुधार करने पर फोकस करने का मतलब है कि लोगों को ट्विटर पर विश्वसनीय, प्रासंगिक और उच्च गुणवत्ता वाली जानकारी मिल सके।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com