बिहार

महिला विधायक ने डीएसपी के खिलाफ दर्ज करायी एफआईआर

महिला विधायक ने डीएसपी के खिलाफ दर्ज करायी एफआईआर

>> दुर्व्यवहार, गाली -गलौज एवं दलित उत्पीड़न का लगायी आरोप

पटना ( अ सं ) ।दलित महिला विधायक ने राजधानी के एक डीएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी हैं । डीएसपी पर महिला विधायक ने दुर्व्यवहार करने ,गाली-गलौज करने एवं दलित उत्पीड़न करने का आरोप लगायी हैं ।
राजधानी पुलिस महिलाएं एवं छात्राओं की मान-सम्मान की सुरक्षा के लिए अपने को संकल्पित होने का दावा करती हैं ।बदमाशों से निपटने के लिए हाल में ही सड़क पर महिला पुलिस बल को तैनात किया गया हैं । इस व्यवस्था के लिए राजधानी पुलिस के कदम को सराहनीय बताया जा रहा हैं । इधर एक दलित महिला विधायक ने राजधानी के एक डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुये पुलिस को ही कठघरे में खड़ा कर दिया हैं ।
दलित विधायक रेखा देवी ने मसौढ़ी के डीएसपी सुरेन्द्र पंजीयार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों पर दुर्व्यवहार करने ,गाली-गलौज करने ,अपमानित करने ,एवं दलित उत्पीड़न का आरोप लगाते हुये एससी/एसटी थाने में कांड संख्या 11 /17 दर्ज करायी हैं ।
एफआईआर में महिला विधायक रेखा देवी लिखी हैं की बीते 2 अगस्त को पुलिस के खिलाफ सैकड़ों लोग थाना गेट पर धरना -प्रदर्शन दे रहें थे। मैं भी जनता के समर्थन में बैठ गयी । डीएसपी सुरेन्द्र पंजीयार ने मुझे वार्ता के लिए बुलाया । वार्तालाप के दौरान डीएसपी सुरेन्द्र पंजीयार ने मेरे साथ अभर्द व्यवहार किया ,अपमानित किया ,गाली -गलौज दिया एवं जातीय सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुये दलित उत्पीड़न किया हैं ।विधायक रेखा देवी बताई की सार्वजनिक जगह पर पुलिस पदाधिकारी द्वारा ऐसा व्यवहार करने से मुझे अघात पहुंचा हैं । केस दर्ज की हूं साथ ही विधानसभा सत्र में आवाज उठाउंगी।

loading...
Loading...

Related Articles