हम तो चाहते हैं, पर भारत अच्छे रिस्ते नही चाहता: पाक विदेश मंत्री

नई दिल्ली। पाकिस्तान सीमा पार से होने वाली आतंकी घटनाओं के कारण भारत पाकिस्तान के रिश्ते काफी खराब रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने एक अलग ही जाहिर की है, उनहोने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के साथ सकारात्मक रिश्ते चाहता है, लेकिन भारत की ओर से सही प्रतिक्रिया नहीं मिलती है।

नवाज शरीफ के इस्तीफे के बाद ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने हाल ही में नए विदेश मंत्री पादभार संभाला है, ऐसे में जिस तरह से मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के साथ खराब रिश्तों का ठीकरा भारत के सिर पर फोड़ा है उसके बाद से वह चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांति की कोशिशें कर रहा है, ऐसे में भारत को आरोप लगाना छोड़ आगे बढ़ना चाहिए और बेहतर रिस्पॉस करना चाहिए।

लेकिन यहां यह नहीं भूलना चाहिए कि आसिफ ने इस प्रेस कांफ्रेंस में एक बार फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वहां लोग खुद के अधिकारों की लड़ाई लड़ हे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी सीमा की सुरक्षा करने में सक्षम है और हम कश्मीर मुद्दे का हल शांतिपूर्ण तरीके से चाहते हैं। इसे भी पढ़ें- रूस में दिखा भारतीय टैंकों का जलवा, वीडियो देख सीना हो जाएगा चौड़ा ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान पिछले काफी समय से आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है और पाकिस्तान की सेना ने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई क तेज भी किया है।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री का आतंकवाद पर यह बयान ऐसे समय पर आया है जब अमरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल एचआर मैकमास्टर ने पाकिस्तान को तल्ख शब्दों में कहा था कि पाकिस्तान तालिबान, हक्कानी सहित अन्य आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाने की अपनी दोगली नीति को बदले क्योंकि इसका सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को ही हो रहा है।

=>