Main Sliderलखनऊ

जीएसटी में राहत सरकार का बड़ा कदम : भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने मोदी सरकार द्वारा 88 वस्तुओं और सेवाओं पर जीएसटी घटाने पर खुशी जाहिर की। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी की दरें घटा कर मध्यमवर्ग के साथ ही छोटे और मझोले व्यापारियों और उद्योग जगत को बड़ी राहत दी है।
प्रवक्ता ने आईपीएन से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी लागू करके देश के आर्थिक ढांचे को मजबूत करने के लिए चुनौती पूर्ण साहसिक कदम उठाया था। विपक्ष के विरोध और आशंकाओं के बीच एक वर्ष में जीएसटी को धरातल पर प्रभावी बनाना दुरूह था, लेकिन साफ नियत से सही विकास का संकल्प लेकर आगे बढ़ती मोदी सरकार ने यह करके दिखा दिया। जीएसटी से आर्थिक समृद्धि की ओर बढ़ते देश ने विश्व को भी अचम्भित किया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की ऊंची छलांग ने विश्व का भारत को देखने का नजरिया बदल दिया है।
प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी लागू होने के साथ ही जनता, व्यापारियों और उद्योगों को लालफीताशाही से मुक्ति के साथ ही सहूलियते-सुविधाएं और जीएसटी की दरें कम करने का संकल्प दोहराती रही है। अब जबकि जीएसटी लागू होने के साथ ही सतत सुधार की प्रक्रिया से गुजरकर जमीनी स्तर तक प्रभावी हो चुका है। तो अब मध्यम वर्ग को राहत देने के लिए मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। कई वस्तुओं को जीएसटी से मुक्त भी कर दिया है, जबकि लगभग 80 वस्तुओं पर जीएसटी की दरों में 13 फीसदी तक की कमी की गई है।

loading...
Loading...

Related Articles