योगी करेंगे थाना तहसील का निरीक्षण, जानेंगे जमीनी हकीकत…

सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और कानून व्यवस्था के अलावा विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने की नीयत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही सभी जिलों में थाने, विकास खण्ड, तहसीलों का निरीक्षण करेंगे। एटा में रविवार को विकास कार्यों एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों की बदौलत समाज में माहौल बदला है। उन्होंने कहा कि सूबे के सभी जिलों का निरीक्षण करने का पहला चरण सोमवार को पूरा हो जाएगा जिसके बाद पह सभी जिलों में थाने, विकास खण्ड, तहसीलों का निरीक्षण करेंगे।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जीएसटी में सभी छोटे-बड़े व्यापारियों का पंजीकरण कराए और नई कर प्रणाली से होने वाले लाभ के बारे में जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि ई-बिल के मामले में व्यापारियों का उत्पीडऩ नहीं होना चाहिए और रिफण्ड के मामले भी तत्काल निपटाए जाएं। उन्होंने सौभाग्य योजना को प्राथमिकता से लागू करके पात्र लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन दिये जाने के बारे में विद्युत अभियन्ताओं को निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निकायों की आय बढ़ाने के लिए सक्रिय प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने एण्टी भू-माफिया टास्क फोर्स के जरिए दबंगों और राजनैतिक संरक्षण प्राप्त लोगों से अवैध कब्जे मुक्त कराने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को देते हुए कहा कि ऐसे गरीब लोग, जिनके पास रहने के लिए छत नहीं हैं, उन्हें आवास के लिये पट्टे दिये जाने की कार्यवाही की जाए।
उन्होंने कहा कि पुलिस का दायित्व समाज की सुरक्षा के साथ-साथ अपराधों को नियंत्रित करना है, इसके लिए पुलिस अधिकारियों को प्रभावी ढंग से प्रयास करना चाहिए। उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए आय, जाति प्रमाण-पत्र आदि अभिलेखों मे आने वाली दिक्कतों पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों से कहा कि बच्चों को स्कूल-कालेजों मे प्रवेश में सुविधा की दृष्टि से तत्काल प्रमाण-पत्र जारी कराएं। योगी ने तहसील समाधान दिवस और थाना समाधान दिवस के प्रभावी आयोजन पर जोर देते हुए कहा कि लोगों को अपनी समस्याएं दूर कराने के लिए भटकना न पड़े, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जनसमस्याओं के प्रति संवेदनशीलता बरतने की हिदायत अधिकारियों को दी।
loading...
Loading...

Check Also

पाली,बंदर बचाने के चक्कर में बाइक सवार दो युवक हुए लहूलुहान

पाली,बंदर बचाने के चक्कर में बाइक सवार दो युवक हुए लहूलुहान पाली शाहाबाद मार्ग के …

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com