Main Sliderउत्तर प्रदेश

वर्षा जनित हादसों में मृतकों के परिजनों काे मिलेगें चार-चार लाख रूपये

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के चलते वर्षा जनित हादसों में मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। श्री योगी ने सहायता के अलावा सम्बन्धित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने जिलाें में भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्धस्तर पर संचालित करें। उन्होंने घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए प्रभावितों के लिए तत्काल राहत और पुनर्वास के इन्तजाम करने के भी निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने मृत व्यक्तियों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी।

उन्होंने राहत और पुनर्वास कार्यों के प्रभावी संचालन के निर्देश देते हुए कहा कि भारी वर्षा से क्षतिग्रस्त अवस्थापना सुविधाओं की मरम्मत का कार्य तत्काल प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले तीन दिन से राज्य के विभिन्न हिस्सों में हो रही भारी बारिश के कारण वर्षा जनित हादसों में आगरा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, नोएडा, गाजियाबाद, कासगंज, मेरठ, मैनपुरी, बरेली, कानपुर देहात, मथुरा, हापुड़, रायबरेली, जालौन, जौनपुर, प्रतापगढ़, फिरोजाबाद, बुलन्दशहर, अमेठी में 35 से अधिक व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। इन घटनाओं में 25 से अधिक लोग के घायल होने की सूचना है। इसके अलावा कुछ पशुओं की भी जान गई है।

loading...
Loading...

Related Articles