वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। वर्षाबाधित मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को सेंट किट्स में खेले गए पहले टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। बारिश की वजह से वेस्टइंडीज को 11 ओवरों में जीतने के लिए 91 रनों का लक्ष्य मिला था। आंद्रे रसेल ने गजब की बैटिंग की और 21 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाते हुए अपनी टीम को 9.1 ओवरों में ही 7 विकेट से जीत दिलवा दी। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। रसेल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी भी की और 4 ओवरों में 27 रन देकर 1 विकेट झटका। उन्हें ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 143 का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और उन्होंने शुरुआती दो विकेट पांच रनों पर ही गंवा दिए। दोनों ओपनर तमीम इकबाल और सौम्य सरकार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाकिब अल हसन और लिट्टन दास ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन छठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दोनों बल्लेबाज आउट हो गए और इस तरह से बांग्लादेश के 43 रन पर 4 विकेट गिर गए।

बांग्लादेश की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश होने लगी। जिसकी वजह से लक्ष्य रिवाइज किया गया और वेस्टइंडीज को 11 ओवरों में 91 रन बनाने का लक्ष्य मिला। वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 2 ओवरों में ही 10 रन पर 2 विकेट खो दिए। अब उन्हें 54 गेंदों में 81 रन बनाने थे और उनके पास 8 विकेट हाथ में थे। ऐसे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने मार्लोन सैम्युअल्स के साथ मिलकर मोर्चा खोल दिया और छक्के लगाने लगे।

रसेल ने तीसरे वकेट के लिए मार्लोन सैमुअल्स के साथ 42 रन जोड़े। सैमुअल्स ने 13 गेंदों में तूफानी 26 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद रसेल ने रोवमेन पॉवेल (15) के साथ 41 रनों की नाबाद साझेदारी निभाते हुए टीम को 9.1 ओवरों में ही 93-3 के स्कोर के साथ जीत दिलवा दी। गौर करने वाली बात है कि इस छोटे से लक्ष्य के दौरान ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने 8 छक्के लगा दिए।

loading...
Loading...

Check Also

Women’s T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने गंवाए 3 विकेट

नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में आज भारतीय महिला टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से …

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com