अंतरराष्ट्रीय

मदुरो की हत्या की साजिश में अमेरिका का हाथ नहीं : जॉन बोल्टन

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के हत्या के प्रयास में अमेरिकी सरकार का हाथ होने से इनकार किया है। बोल्टन ने फॉक्स न्यूज संडे को बताया, “मैं दावे से कह सकता हूं कि इसमें अमेरिकी सरकार की बिल्कुल भी भागीदारी नहीं है।“

बोल्टन ने रविवार को कहा कि उन्होंने कराकस में अमेरिकी प्रभारी से बात की है और बताया है कि अमेरिकी इसके लिए जिम्मेदार है।

गौरतलब है कि शनिवार रात को देश के नेशनल गार्ड की 81वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान एक ड्रोन हमला हुआ था, जिसमें मदुरो बाल-बाल बच गए थे।

मदुरो ने बाद में इस हमले को उनकी हत्या की साजिश करार दिया और इसके लिए वेनेजुएला के दक्षिणपंथी धड़े, कोलंबिया सरकार और अमेरिका के साजिशकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया।

बोल्टन ने कहा, “यदि वेनेजुएला की सरकार के पास इस तरह की कोई जानकारी है तो उन्हें हमारे साथ साक्षा करनी चाहिए और हम गंभीरता से इस पर कार्रवाई करेंगे।“

गौरतलब है कि मदुरो के दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर अमेरिका के किसी भी शख्स और कंपनी के वेनेजएला सरकार और वहां की कंपनी के साथ व्यापार पर प्रतिबंध लगा दिया था।

loading...
Loading...

Related Articles