खेल

एशियाड में भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे नीरज चोपड़ा

नयी दिल्ली। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता भाला फेंक युवा एथलीट नीरज चोपड़ा 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होने जा रहे एशियाई खेलों में भारतीय दल के ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने शुक्रवार को यहां एशियाई खेलों में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय एथलीटों के लिये आयोजित विदाई समारोह में इसकी घोषणा की। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे।

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक 18वें एशियाई खेलों का आयोजन होना है। भारत ने इन खेलों में अपना 800 से अधिक सदस्यीय दल उतारा है इसमें 572 एथलीट विभिन्न खेलों में पदकों के लिये दावेदारी पेश करेंगे।

भारतीय दल के ध्वजवाहक की भूमिका निभाने वाले 20 साल के नीरज ने इस वर्ष आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुये राष्ट्रमंडल खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिये स्वर्ण पदक जीता था। हरियाणा के पानीपत के रहने वाले नीरज ने वर्ष 2017 में एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 85.23 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण जीता था।

इस वर्ष मई में नीरज ने दोहा डायमंड लीग में 87.43 की शानदार थ्रो के साथ राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा था। वह फिलहाल उवे होन के मार्गदर्शन में कोचिंग ले रहे हैं और उन्हें एशियाड में भी बड़ी पदक उम्मीद माना जा रहा है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com