Main Sliderराष्ट्रीय

बटमालू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद

नई दिल्ली। श्रीनगर स्थित बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार सुबह से मुठभेड़ जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को यहां लश्कर कमांडर नवीद जट्ट के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके को घेर लिया गया है। वहीं खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोली बरसानी शुरू कर दी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि सुरक्षाबलों के तीन जवान घायल हुए हैं।

पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि रिहायशी इलाका होने के कारण सुरक्षाबलों ने बेहद संयम से जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान आतंकी कमांडर तो फरार हो गया, लेकिन उनके दो साथी पकड़ लिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस गोलीबारी में आतंकी भी घायल हुए हैं और उन्हें पकड़ने के लिए गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने ट्विटर पर लिखा, ‘आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर श्रीनगर के बटमालू में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जब जवान मौके पर पहुंचे तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई। दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) का एक जवान शहीद हो गया। वहीं सीआरपीएफ के दो और पुलिस का एक जवान घायल भी हुए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को बटमालू के दियारवाणी में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी शुरू की। उन्होंने बताया कि आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू की दी और देखते ही देखते यह तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है। वहीं एहतियाती तौर पर इलाके में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

loading...
=>

Related Articles