टेक मित्र

WhatsApp बतायेगा लोन मिलेगा या नहीं

लोन लेते वक्त यह सवाल सबके मन में होता है कि यह मंजूर होगा या नहीं। अब आप WhatsApp से जान सकते हैं कि आपको लोन मिलेगा या नहीं। बैंक और फाइनेंस कंपनियां आपके क्रेडिट स्कोर या सिबिल स्कोर को देखकर लोन देती हैं। अब आप WhatsApp से अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर सकते हैं। क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है। आपका क्रेडिट स्कोर 900 के जितना करीब होगा, आपको उतनी आसानी से लोन मिलेगा। WhatsApp पर फ्री में क्रेडिट स्कोर चेक करने की सुविधा Wishfin नाम की कंपनी दे रही है।

कंपनी ने WhatsApp पर फ्री में क्रेडिट स्कोर की सुविधा देने के लिए वॉट्सऐप से इंटीग्रेट किया है। भारतीय यूजर्स के लिए यह अपनी तरह की पहली सुविधा है, जिसमें वह WhatsApp पर ही अपना क्रेडिट स्कोर जान सकते हैं।

इतना करने के बाद आपके WhatsApp चैट बॉक्स में आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट आ जाएगी। ध्यान रखें कि आपके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा। वैरिफिकेशन पूरा करने के लिए OTP डालें। जैसे ही आपके पास आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट WhatsApp के चैट बॉक्स में पहुंच जाएगी। आपको खुद ब खुद ग्रुप चैट से हटा दिया जाएगा, जो कि यह सुनिश्चित करेगा कि आपके डिटेल्स पूरी तरह सुरक्षित हैं।

loading...
Loading...

Related Articles