Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

इमरान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की ली शपथ, पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू…

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को देश के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथग्रहण की। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने ऐवान-ए-सदर(प्रेसीडेंट हाउस) में आयोजित एक सादे समारोह में इमरान खान को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलायी। शपथग्रहण समारोह में कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरूल हक, राष्ट्रीय संसद के अध्यक्ष असद कैसर, थलसेना अध्यक्ष जनरल कयूमर हावेद बाजवा, एयरचीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान और नौसेनास अध्यक्ष एडमिरल जफर अब्बसी मौजूद थे।

इसके अलावा उपिस्थत अन्य हस्तियों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) के वरिष्ठ नेताओं समेत भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, क्रिकेटर से कमेंटर बने रमीज रजा, क्रिकेट हस्ती वसीम अकरम, पंजाब विधानसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष चौधरी परवेज इलाही, गायक सलमान अहमद एवं अबरारुल हक और अभिनेता जावेद शेख शामिल थे।

इस समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ ऐसा कर दिया है जो कांग्रेस प्रवक्ता को बिल्कुल पंसद नहीं आया। दरअसल सिद्धू ने इस समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगा लिया। गुस्सा जाहिर करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने एक चैनल पर कहा, यदि वह मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने से मना करता। वह दोस्ती के नाते गए हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है। सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तान सेना के चीफ को सिद्धू का गले लगाना गलत संदेश देता है। भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। भारत सरकार की सहमति से वह पाकिस्तान गए हैं।

loading...
=>

Related Articles