Main Sliderराष्ट्रीय

केरल के बाढ़ पीड़ितों को मदद भेजेंगे अखिलेश और डिम्पल

लखनऊ। केरल बाढ़ की विभीषिका से आहत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि इस आपदा में केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मैंने स्वयं और मेरी पत्नी डिम्पल यादव ने अपनी ओर से मदद भेजना तय किया हैं। उन्होंने कहा है कि केरल में ज्यादा से ज्यादा राहत सामग्री की जरूरत होगी। उनका कहना है कि संकटग्रस्त केरलवासी भाइयों की मदद मानवता की जरूरत है।
अखिलेश ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि केरल बाढ़ की विभीषिका से बुरी तरह त्रस्त हैं। ऐसे में दिल में उनका ख्याल आना लाजिमी है जो बदहाली में जी रहे हैं या जिनके प्रियजन अपनी जिंदगी खो चुके हैं। केरल सन् 1924 के बाद सौ साल में इतनी बड़ी प्राकृतिक विपदा से जूझ रहा है। लगभग 4 सौ से ज्यादा जिंदगियां बाढ़ की चपेट में आकर खो गईं। लाखों बेघर हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ का प्रकोप अभी थमा नहीं है। जनधन की यहां भी भारी हानि हुई है।
अखिलेश ने कहा कि केरल में जल प्रलय जैसी स्थिति दिल दहलाने वाली है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं। ट्रेन, मेट्रो, हवाई सेवाएं बाधित हैं। इस आपदा में केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मैंने स्वयं और मेरी पत्नी डिम्पल यादव ने अपनी ओर से मदद भेजना तय किया हैं। उम्मीद करता हॅू कि दूसरे लोग भी व्यक्तिगत रूप से यथा सम्भव मदद करेंगे।
अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शारदा, घाघरा, सरयू व राप्ती नदियों का उफान अभी थमा नहीं है। सैकड़ों गांव जलमग्न है। बड़ी संख्या में लोग बाढ़ में फंसे है। पशुओं के लिए चारे का संकट है। बाढ़ग्रस्त इलाकों में बच्चों के लिए दूध की किल्लत है। राहत सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था लचर है। लोग खुली छत के नीचे भगवान भरोसे अपनी जिंदगी के कठिन दिन काटने को मजबूर हैं।
अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ संकट से निबटने के लिए समाजवादी सरकार ने जो तैयारियां की थी, भाजपा सरकार ने उधर ध्यान ही नहीं दिया। बाढ़ से बचाव में लापरवाही बरतने का ही फल है कि प्रदेशवासी ये बुरा समय देख रहे हैं। अगर शासन-प्रशासन सतर्क होता तो बाढ़ से इतनी क्षति नहीं होती। ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार बस अपने दिन काट रही है। जनता तकलीफ में है उसकी भाजपा सरकार को कोई फिक्र नही। जनता भी सन् 2019 में भाजपा का हिसाब किताब करने का इंतजार कर रही है।

loading...
Loading...

Related Articles