Main Sliderखेल

भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से धोया, एकता के आगे सब ढेर 

नई दिल्ली। आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप के मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया। भारतीय  गेंदबाज एकता विष्ट की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम मात्र  74 रनों पर ढेर हो गयी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये तीसरी जीत है।

पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम पाकिस्तानी  गेंदबाजी के आगे खुलकर नहीं खेल पायी और केवल 9 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। इसके बाद एकता विष्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने दस ओवर के स्पेल में 18 रन  देकर 5 विकेट लिए। 

पाकिस्तान को पहला झटका दूसरे ओवर में एक रन के कुल स्कोर पर लगा। यहां से जो विकेट गिरने की शुरुआत हुई वो रुकी नहीं और पाकिस्तान की पूरी टीम 38.1 ओवरों में ही पवेलियन लौट गयी। 

पाकिस्तान के लिए कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 29 रन का योगदान दिया। वह पाकिस्तान की तरफ से आउट होने वाली आखिरी बल्लेबाज रही। 

इसके अलावा पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान ने 23 रन बनाये। एक समय पाकिस्तान ने 51 रनों पर ही अपने नौ विकेट खो दिए थे, लेकिन सना ने 10वें विकेट के लिए सादिया यूसुफ (नाबाद 3) के साथ 23 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को कम स्कोर पर समेटने से बचा लिया। हालांकि यह साझेदारी सिर्फ हार का अंतर कम करने में ही कामयाब हो पायी। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। 

 

loading...
=>

Related Articles