Uncategorizedखेल

बेस्ट रेटिंग के साथ टॉप पर बरकरार कोहली, पुजारा-शमी भी चमके…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में कोहली के शीर्ष स्थान पर 937 अंक हैं। गौरतलब है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से हार मिली थी। ऐसे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में बनाए गए 58 रनों की बदौलत कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। कोहली ने अब तक खेले गए चार टेस्ट मैचों की 8 पारियों में कुल 544 रन बनाए हैं। रैंटिंग पॉइंट के आधार पर वह बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में 11वें स्थान पर हैं।

विराट अब गैरी सोबर्स, क्लेड वॉलकॉट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा से केवल एक अंक पीछे हैं। आईसीसी ने सोमवार को जारी बयान में यह बात कही। टेस्ट बल्लेबाजों की इस रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं। साउथम्पटन टेस्ट में भारत के लिए 132 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले पुजारा के अंक 763 से 798 हो गए हैं।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चौथे टेस्ट मैच में कुल छह विकेट लिए और इस प्रदर्शन के तहत वह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-20 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। वह तीन स्थान ऊपर उठते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा, चौथे टेस्ट मैच में चार विकेट लेने वाले इशांत शर्मा ने भी एक स्थान ऊपर उठते हुए 25वां स्थान हासिल किया है। जसप्रीत बुमराह इस सूची में 37वें स्थान पर हैं।

अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए, तो इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन ने लंबी छलांग लगाते हुए 29 स्थान ऊपर उठकर 43वां स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे। सैम के भाई टॉम करन ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 11 स्थान ऊपर उठते हुए 55वां स्थान हासिल किया है, वहीं हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में वह 15वें स्थान पर हैं।

loading...
=>

Related Articles