Main Sliderराष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति की विदाई पर जानिये पीएम मोदी ने क्या बाला…

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को विदाई दी गई। उनका कार्यकाल आज खत्म हो रहा है। राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कहा कि हामिद अंसारी के परिवार का देश को बड़ा योगदान है।

देश के 13वें उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की विदाई के दौरान संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में बोलते हुए उनका शुक्रिया अदा किया। पीएम मोदी ने कहा कि आपसे काफी कुछ सीखने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति के रूप में आपसे बहुत कुछ सीखने को मिला। प्रधानमंत्री ने उपराष्ट्रपति को कहा, 10 साल के कार्यकाल के बाद आप एक नए कार्यक्षेत्र की ओर बढ़ेंगे।

वहीं अंसारी के परिवार के राजनीतिक इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि आपके परिवार का 100 साल का सार्वजनिक जीवन रहा है। नाना और दादा राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष और संविधान सभा में रहे हैं।

उनके दस साल के कार्यकाल को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘ये 10 साल आपने संविधान के दायरे में काम किया, हो सकता है कुछ बातें आपके मन में रही हों लेकिन अब आपको मौका मिलेगा।’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में अंसारी को संबोधित करते हुए कहा, दोनों सदनों की तरफ से मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। संविधान के मर्यादाओं के अनुकूल आपका निर्देश मिलता रहेगा, ऐसी मेरी कामना है।’

loading...
Loading...

Related Articles