आर्ट आफ लिविंग का योग ध्यान साधना शिविर संपन्‍न

 कैमूर: रेलवे बोर्ड के आदेश पर केंद्रीय संस्थान में चल रहे आर्ट आफ लिविंग का तीन दिवसीय योग ध्यान साधना शिविर का रविवार को संपन्न हो गया। आखिरी दिन मुख्य अतिथि मालदा के मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार पहुंचे। डीआरएम ने ब्रांच आफिसरों के साथ योग किया। डीआरएम ने सभी को योग करने को सलाह दी। डीआरएम ने कहा कि योग करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। कई बीमारियों से बचाव के लिए योग कारगर है। रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए हर रोज व्यायाम, प्राणायाम व योग करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि तनाव मुक्त रहने के लिए योग एक सर्वोत्तम साधन है। नियमित अभ्यास से न केवल तनावमुक्त रहा जा सकता है, बल्कि मन और दिमाग भी शांत रहता है। योग से सेहत बेहतर रहता है। योग ओपन लाइन के रेल कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए सशक्त मददगार साबित होगा। इस मौके पर मालदा के सीनियर डीएमई सत्येंद्र कुमार तिवारी, सीनियर डीएमई डीजल प्रीतम कुमार, मंडल सुरक्षा आयुक्त राहुल राज, सहायक सुरक्षा आयुक्त अशोक कुमार स‍िंंह सहित कई अधिकारी थे।

गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में विश्व में शांति व पर्यावरण स्वच्छ बनाने को लेकर 15 व 16 मई को घर-घर गायत्री महायज्ञ होगा। कार्यक्रम को लेकर रविवार को नगर के गायत्री शक्तिपीठ में परिवार के सदस्यों और कार्यकर्ताओं की गोष्ठी हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता समन्वयक संजीव कुमार ने किया और संचालन विद्या चरण स‍िंह कर रहे थे।
See also  शिक्षा विभाग के अधिकारी लेंगे गोद