संजय दत्त और राहुल मित्रा की भूमिकाओं से सजी फिल्म के साथ ‘अरुणाचल अभियान’ शुरू

अरुणाचल के राज्यपाल ब्रिगेडियर डॉ. बीडी मिश्रा ने उक राज्य के तौर पर अरुणाचल प्रदेश के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जीरो के पडी युब्बे स्टेडियम में नेताओं, वरिष्ठ नौकरशाहोंं, मीडियाकर्मियों के साथ पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में एक भव्य समारोह में बॉलीवुड स्टार और राज्य के ब्रांड एंबेसडर संजय दत्त की भूमिका वाले मीडिया अभियान की शुरुआत की।

अभियान में संजय दत्त अपने निर्माता-अभिनेता मित्र राहुल मित्रा को अरुणाचल प्रदेश में लुभावने स्थानों के माध्यम से एक आभासी यात्रा पर ले जा रहे हैं, जबकि राज्य की जीवंत और विविध संस्कृतियों का प्रदर्शन भी कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि यह अभियान अरुणाचल प्रदेश की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के निचले सुबनसिरी जिले के जीरो में शुरू किया गया है, जो एक महीने के उत्सव के तौर पर मनाया जाएगा। बता दें कि जीरो में ही वर्ष 1972 में प्रदेश को अपना नाम और केंद्र शासित राज्य का दर्जा मिला था। यह आयोजन न केवल राज्य, बल्कि देश के चुनिंदा शहरों में गंतव्यों में शुमार यहां के प्रमुख स्मारकों में भी आयोजित किया जाएगा।
कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री पेमा खांडू, विधानसभा अध्यक्ष और 50 साल के आयोजन समारोह के अध्यक्ष पासंग दोरजी सोना, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, उपमुख्यमंत्री चाउना मीन और राज्य के कृषि मंत्री एर टैगी ताकी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर राज्य के सुनहरे अतीत को यादगार बनाने और भविष्य को समृद्ध बनाने के विषय को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के आठ पूर्व मुख्यमंत्रियों और प्रथम एजेंसी परिषद के सदस्यों को समारोह में सम्मानित भी किया गया।
बता दें कि राहुल मित्रा फिल्म्स द्वारा निर्मित इस विशेष अभियान का उद्देश्य राज्य के युवाओं में मादक द्रव्यों के सेवन के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अलावा अरुणाचल प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर लाना है।

See also  SCO समिट को आज पीएम मोदी करेंगे संबोधित

January 20,2022, Ziro: Arunachal Governor Brig. Dr. BD Mishra today launched a media campaign featuring bollywood star & state brand ambassador Sanjay Dutt, commemorating 50 years of Arunachal Pradesh at the Padi Yubbe stadium in Ziro, amidst a select gathering of attendees which included public leaders, senior bureaucrats, media personnel as well as representatives from Panchayati Raj institutions.

The campaign features Sanjay Dutt taking his producer-actor friend Rahul Mittra on a virtual journey through breath-taking locations across Arunachal Pradesh while also showcasing the state’s equally vibrant and diverse cultures.

The occasion marks the 50th anniversary of Arunachal Pradesh, which will be commemorated with a month-long festival starting today in Ziro of Arunachal’s Lower Subansiri district where the state got its name and Union Territory status in 1972. Similar commemorative events are also proposed to be held in destinations within the State and