UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:59 PM

पट खुलते ही मां दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

नासरीगंज, रोहतास। प्रखण्ड में शारदीय नवरात्र के सातवें दिन मंगलवार को महाशक्ति देवी दुर्गा की सातवें स्वरूप कालरात्रि के पूजन के बाद विभिन्न पूजा पंडालों के पट खुल गये। लोगों ने श्रद्धा व भक्ति से मां की पूजा-अर्चना की। वही हर जगह दुर्गा पंडाल व मंदिर के समीप पूजन सामग्री की दुकानें सज गयी है। वही सप्तमी की देर रात को पट खुलने से श्रद्धालुओं की भीड़ कम देखने को मिली। वही अष्टमी के दिन सुबह से मां दुर्गा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

अष्टमी के दिन श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के आठवें स्वरूप महागौरी की पूजा और आराधना की। इस दौरान या देवी सर्वभूतेषु मातृ रूपेण संस्थिता..नमस्तस्यै-नमस्तस्यै नमो नम: के मंत्रोच्चार से शहर गुंजायमान होता रहा। बुधवार को सुबह से ही विभिन्न मंदिरों व पूजा पंडालों में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से शाम तक लगी रही। बुधवार क़ो मंदिरों व पूजा पंडालों में मां दुर्गा के आठवें स्वरुप की पूजा अर्चना विधि विधान व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई।

शहर के विभिन्न दुर्गा इसके पूर्व सप्तमी की देर संध्या को नगर के श्री श्री बड़ी देवी दुर्गा पूजा स्थान के अध्यक्ष पंकज कुमार, लाइसेंस धारी अजय कुमार, डॉ०अमरेंद्र कुमार, राहुल राज, भारतेंदु नारायण, कमलेश राज, सूरज कुमार, नितेश कुमार लड्डू, नितेश कुमार, सोनल कुमार, पिंटू कुमार आदि कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित व नारियल फोड़कर मां का पट खोला। जिसके बाद मां की भव्य आरती की गई। उसके बाद लोगो मे प्रसाद भी वितरण किया गया।