Saturday, November 27, 2021 at 3:04 AM

भारतीय किसान यूनियन भरथना तहसील का किसानों की समस्याओको लेकर करें गी घेराव

 

भरथना इटावा भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को भरथना तहसील क्षेत्र के ग्राम कँधेसी पचार में पहुँच कर किसानों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं के निस्तारण को लेकर प्रशासन को चेतावनी तक दे डाली।
यहां के पीड़ित कृषकों ने किसान नेताओं को बताया कि प्रशासन ने कुछ कृषकों पर पराली जलाए जाने का आरोप थोपते हुए उन पर जुर्माना जैसी कार्यवाही करदी गई है। जिसके कारण गरीब कृषक अत्यंत दुखी और प्रशासन के रवैया से परेशान है कृषकों ने कहा है कि गरीब कृषक पहले अपने बच्चों का पेट पाले की प्रशासन द्वारा थोपे गये जुर्माना की रकम भरे।
इस समस्या के निस्तारण हेतु बीकेयू लोकशक्ति के प्रतिनिधि मंडल में सामिल सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जयबीर सिंह,जिला प्रभारी मधुर यादव,जिला संगठन मंत्री बंटी यादव,युवा उपाध्यक्ष भोले यादव ने सयुक्त रूप से क्षेत्र के पीड़ित कृषकों को भरोसा दिलाया है कि उनका संगठन प्रशासन से वार्ता करके कृषकों पर थोपे गई जुर्माना जैसी कार्यवाही वापस ले। यदि प्रशासन ने किसानों के हित मे जुर्माना आदेश वापस नहीं लिया तो बीकेयू लोकशक्ति आंदोलन करने को बाध्य होगी।
जिसके चलते भरथना तहसील मुख्यालय का घेराव किया जायेगा।