Main

Today's Paper

Today's Paper

नरपतगंज पीएचसी में पदस्थापित चिकित्सक पर लगे आरोप की अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने की जांच

अनुमंडल पदाधिकारी

फुलकाहा, अररिया। नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ पीके गुप्ता पर लगाए गए कई आरोप की जांच टीम ने नरपतगंज पीएचसी के अलावा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोखलापुर पहुंच की। जबकि टीम में शामिल फारबिसगंज अपर अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत कुमार, फारबिसगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित आनंद ने नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर कई बिदुओं पर जांच किया। 


इस दौरान एएनएम व स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा डॉ पीके गुप्ता पर लगाए गए कई गंभीर आरोप का जांच व पूछताछ किया गया। वहीं पीएचसी प्रभारी डॉ रूपेश कुमार से भी कई बिदुओं पर जानकारी ली गई। उसके बाद टीम के सदस्य ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य गोखलापुर पहुंचे। जहां पर चार एएनएम में तीन एएनएम व चिकित्सक अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जाहिर किया। 


जबकि ड्यूटी पर मौजूद एक एएनएम से पूछताछ किया गया। जबकि एएनएम सहित ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर चिकित्सक डॉ पीके गुप्ता का ड्यूटी है लेकिन वे अधिकांश दिन नहीं आते हैं। करीब एक माह के बाद अस्पताल आने की बात कही गई। जबकि मौके पर मौजूद ग्रामीण व जाप छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर अस्पताल की दुर्दशा व चिकित्सक व एएनएम के नहीं आने की जानकारी सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए। 


जांच के दौरान नरपतगंज पीएचसी में मौजूद एएनएम ने अपर अनुमंडल जब पूछताछ करने लगे तो उनके सामने में फूट फूट कर रोने लगी और कहा कि हम लोगों को डॉ पी के गुप्ता प्रताड़ित करते हैं। अपार अनुमंडल पदाधिकारी ने कई स्वास्थ्य कर्मियों से इसकी जानकारी ली। जांच के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी, स्टोर पंजी, कीपर, ओपीडी पंजी नहीं रहने, चार एएनएम के बदले एक एएनएम, दवाई का समुचित देखभाल नहीं करना, ओपीडी में एक भी मरीज नहीं आने के बावजूद भी फर्जी मरीज का पंजी पर चढ़ाना, एएनएम के द्वारा चिकित्सक पर दु‌र्व्यवहार का आरोप सहित कई मामले सामने आए जबकि मौजूद एक एएनएम से कई बिदुओं पर पूछताछ करते हुए कई तरह के निर्देश दिये। 


अपर अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत कुमार ने कहा कि चिकित्सक डॉ पीके गुप्ता कई गंभीर आरोप लगे हैं इसी के आलोक में जिला पदाधिकारी के आदेश पर जांच की गई है।

Share this story