Main

Today's Paper

Today's Paper

उपकारा में भोजन को लेकर हंगामा, रणक्षेत्र बना रहा आधे घंटे तक 

दाउदनगर उपकारा

दाउदनगर, औरंगाबाद। दाउदनगर उपकारा में भोजन को लेकर हंगामा बरपा हुआ है। भोजन को लेकर पहले भी शिकायतें सामने आते रही हैं। बुधवार को आधे घंटे तक यहां रणक्षेत्र बना रहा। कैदियों ने इनक्लोजर वाल को धक्का देकर तोड़ दिया। दोनों तरफ से झड़प हुई। एक कैदी ने तो ईंट से मारकर सिपाही को घायल कर दिया गया। इतना कुछ होने के बावजूद पगली घंटी बजाने की जरूरत जेल प्रशासन ने नहीं समझा। घटना की शुरुआत भोजन को लेकर हुई बताई जाती है।

बताया गया कि कोरोना से पहले किचन में भोजन बनता था। बंदी लाइन लगाकर खाना लेने पहुंचते थे। क्वारंटाइन जेल बनने के बाद कोरोना गाइडलाइन (एसओपी) जो जेल के लिए जारी किया गया है, उसके अनुसार भोजन देने का सिस्टम बदल गया। नई व्यवस्था के अनुसार भोजन कैदियों को वार्ड के इनक्लोजर वाल के अंदर दिया जाता है। इसे लेकर बंदियों में असंतोष था। चिगारी धीरे-धीरे सुलग रही थी। बुधवार को जब कैदियों को भोजन दिया जाने लगा तो कुछ ने इसका विरोध कर दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कैदियों ने इनक्लोजर वाल को धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद जेल पुलिस पहुंची और दोनों तरफ से झड़प हुई। सहायक जेल अधीक्षक विपिन बिहारी सिंह के अनुसार पगली घंटी बजाने की नौबत नहीं आई। झड़प शांत करने व स्थिति नियंत्रित में करने के लिए हल्की लाठीचार्ज की गई। कुछ बंदियों को चोट लगी है। इसी झड़प में आरा जिला से आए कैदी राकेश कुमार पिता ललन राय ने कक्षपाल राहुल कुमार पर ईंट से हमला कर दिया। सिपाही के सिर में चोट लगी। राहुल का इलाज जेल अस्पताल के चिकित्सक द्वारा ही किया गया। बताया कि जेल मैनुअल के अनुसार बंदी राकेश के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Share this story