Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

प्रशासन ने लगाई पाबंदी, निगम कार्यालय में लोगों की इंट्री बंद

प्रशासन ने लगाई पाबंदी, निगम कार्यालय में लोगों की इंट्री बंद

भागलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव और भीड़ कम करने को लेकर आम आदमी के प्रवेश पर नगर निगम कार्यालय में रोक लगा दी गई है। मुख्य सचिव व गृह विभाग के पुलिस महानिदेशक ने संयुक्त आदेश कर नगर निगम प्रशासन को 30 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद निगम कार्यालय में काफी भीड़ जुट रही थी। इसे रोकने के लिए बुधवार को प्रवेश द्वार को बंद दिया गया है। यहां पूर्व सैनिक का पहरा लगा दिया गया है। प्रशासन के इस सख्त कदम से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।


निगम में पर जन्म- मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, नक्शा व ट्रेड लाइसेंस के लिए अब लोगों को समस्या उत्पन्न हो गई है। लोगों की सुविधा के लिए निगम प्रशासन की ओर से कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं की गई है। इससे प्रवेश द्वार पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। निगम में आवेदन जमा करने वाले लोगों को निराश लौटना पड़ा। लोग गुहार लगाते रहे कि उन्हें मृत्यु प्रमाण पत्र की जरुरत है। लेकिन उनकी एक भी नहीं सुनी हुई। इस दौरान कुछ लोगों से सुरक्षा गार्ड की कहासुनी हो गई है।


इस संबंध में कार्यालय अधीक्षक रेहान अहमद ने बताया कि जनिहत के कार्य अवरूद्ध नहीं होंगे। आवश्यक सेवा बाधित नहीं की गई है। प्रवेश द्वार पर पानी व सफाई संबंधित शिकायतों से संबंधित आवेदन प्रवेश द्वार पर ही लिया जाएगा। प्राथमिकता के आधार आवेदन का निष्पादन किया जाएगा। नक्शा, म्यूटेशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र व ट्रेड लाइसेंस आदि जैसे कार्य में 10 दिनों का समय लग सकता है। उसका आवेदन जमा लिया जाएगा। इसके बाद उनका जब प्रमाण पत्र बन जाएगा तो उनके नामों की सूची प्रकाशित की जाएगी। प्रमाण पत्र वितरण के लिए एक कर्मी को प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

Share this story