Main

Today's Paper

Today's Paper

जिला पदाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लिया जायजा

जिला पदाधिकारी

बक्सर। जिला पदाधिकारी अमन समीर ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। इस दौरान ओपीडी, दवा वितरण कक्ष, इमरजेंसी कक्ष, वैक्सीनेशन सेंटर, रजिस्ट्रेशन काउंटर एवं आइसोलेशन वार्ड का भ्रमण कर उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि पंचायत स्तर पर कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान कर उन्हें इलाज के लिए उत्प्रेरित करने कि हर हाल में व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। इसके लिए आशा कार्यकर्ता, एएनएम एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं का सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जिस किसी जीवनोपयोगी दवा की अनुपलब्धता है तत्काल उसकी डिमांड करें, आइसोलेशन वार्ड में 24 घंटे ऑक्सीजन की व्यवस्था एवं इलाके में व्यापक रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी प्रचार प्रसार की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए।

इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिस किसी के खिलाफ शिकायत प्राप्त होगी उसके विरुद्ध का यथोचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी केके सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी आशुतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्रमणि विमल, पंचायती राज पदाधिकारी शिव शंकर सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव रंजन, थानाध्यक्ष राहुल कुमार सहित कई प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।


कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सिमरी बाजार में अनुपालन होता नही देख उन्होंने स्थानीय अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। डीएम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में तनिक भी कोताही नहीं बरती जाए। वहीं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने कहा की कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है।

इस अवधि में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से पेश आना है। उन्होंने सिमरी, तिलक राय के हाता और रामदास राय के डेरा ओपी पुलिस को क्षेत्र में अनवरत पुलिस पेट्रोलिग जारी रखने का निर्देश दिया।

Share this story