Main

Today's Paper

Today's Paper

शराब कारोबारियों के खिलाफ एसपी के नेतृत्व में हुई बड़ी कार्रवाई

एसपी

बक्सर। बलिहार गांव स्थित महादलित में एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में शराब निर्माणकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई किया है। बस्ती के घर-घर में छापेमारी कर पुलिस ने न सिर्फ दर्जनों शराब की भठ्ठियों को ध्वस्त किया है, बल्कि हजारों लीटर अर्ध निर्मित महुआ शराब को मौके पर विनष्ट करते हुए इसके निर्माण में प्रयोग होने वाले उपकरणों को भी जब्त किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक को ऐसी गुप्त सूचना मिली थी कि गत दो सप्ताह पूर्व हुई कार्रवाई के बाद फिर से इस बस्ती में शराब निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। फिर क्या था उन्होंने तत्काल स्थानीय पुलिस को ऐसे समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

शराब के विरुद्ध उनकी संवेदनशीलता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि वह पूरे छापेमारी अभियान के दौरान मौके वारदात पर मौजूद रहे। सनद रहे कि गत एक साल के अंदर पुलिस ने इस बस्ती में संचालित लगभग दो सौ से अधिक शराब की भठ्ठियों को ध्वस्त किया है। कई लोगों को जेल की हवा भी खानी पड़ी हैं। मगर धनवान बनने की चाहत ने धंधे में शामिल कारोबारियों के मंसूबे को कम होने नहीं दिया और फिर नए सिरे से वे इसके उत्पादन में दिन रात एक कर दिए थे। 

बहरहाल इस मामले में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह से संपर्क स्थापित किया गया तो उन्होंने कहा कि जिले में किसी को भी शराब बनाने, बेचने और पीने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो लोग भी इसकी जद में आएंगे पुलिस उनके विरुद्ध सख्ती से पेश आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि शराब निर्माणकर्ताओं को तत्काल चिन्हित कर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने के लिए स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। आ


योजित अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी केके सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार, राहुल कुमार, सुनील कुमार सिंह, भाग्य नारायण बैठा, दिनेश मालाकार सहित डीयायू टीम शामिल थी।

Share this story