Main

Today's Paper

Today's Paper

बकरीद के अवसर पर जिले में विधि व्यवस्था संधारण को चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रही पुलिस

पुलिस

बक्सर। बकरीद के अवसर पर जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर चौक चौराहों पर पुलिस के जवान और अधिकारी सुबह से ही मुस्तैद रहे। इसके अलावा विशेष रूप से संवेदनशील स्थलों जैसे मजार, मस्जिद आदि स्थानों की पुलिस द्वारा विशेष रूप से निगरानी की जा रही थी, जिससे कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा सके।

इस संबंध में एक दिन पूर्व मंगलवार को जिलाधिकारी अमन समीर के साथ ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने अपने संयुक्त संबोधन में सभी पुलिस पदाधिकारियों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इस बात का स्पष्ट निर्देश दिया था कि शहर के सभी धार्मिक स्थल और पूजा स्थल के साथ इबादतगाह आम लोगों के लिए 6 अगस्त तक बंद रहेंगे। इस बीच बुधवार को पड़ने वाले बकरीद को देखते हुए दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों और बलों को सुबह छह बजे से ही अपनी कमान संभाल लेने का आदेश दिया गया था। 


आदेश का अनुपालन करते हुए सुबह होते ही सभी चिन्हित स्थलों पर पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी और बल के जवान पहुंच गए थे, जबकि सुबह छह बजे से ही पुलिस की सायरन बजाती वाहनें सड़क पर चक्कर लगाने लगी थी। चौक चौराहों के अलावा शहर के हर मस्जिद पर भारी संख्या में बलों को तैनात किया गया था। उड़नदस्ता टीम में के साथ नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकर और महिला थानाध्यक्ष नीतू प्रिया चारों तरफ घूमकर कर निरीक्षण करने में लगे थे। इस दौरान जहां कहीं भी आवश्यकता से अधिक लोग दिखाई दे रहे थे वहां माइक के द्वारा लोगों को आगाह करते हुए चेतावनी दी जा रही थी। 

Share this story