Main

Today's Paper

Today's Paper

पटना जंक्शन पर होगा कोरोना मरीजों का इलाज, रेलवे ने दिए 40 आइसोलेशन कोच

पटना जंक्शन पर होगा कोरोना मरीजों का इलाज, रेलवे ने दिए 40 आइसोलेशन कोच

रूपेश रंजन सिन्हा

पटना। पटना समेत पूरे राज्य में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे के कोविड कोच में भी कोरोना मरीजों का इलाज होगा। रेलवे ने काफी पहले ही ट्रेन की बोगियों को आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया था इनमें से 40 कोचों को पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह और सात पर लगाया है। इन 40 कोचों में 640 कोरोना संक्रमितों का इलाज होगा। रेलवे ने इन कोचों को तैयार करके जिला प्रशासन को सोंप दिया है

पटना में कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद कोविड कोच में मरीजों के इलाज करने पर सहमति जताई है। दानापुर डीआरएम सुनील कुमार के निर्देश पर पटना जंक्शन के निदेशक डॉ. नीलेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम को सभी व्यवस्थाओं से अवगत कराया। संक्रमितों, डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ गेट नंबर छह से इंट्री करेंगे। इस रास्ते से रेलकर्मी भी नहीं आ सकेंगे।

इस रास्ते को बुधवार से सेनेटाइज किया गया। दो से तीन दिनों में यहां संक्रमितों का इलाज शुरू हो सकता है। पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 6 और 7 पर सभी 40 कोच लगा दिए गए हैं। ये दोनों प्लेटफॉर्म आइलैंड प्लेटफॉर्म के रूप में रहेंगे। प्लेटफॉर्म के दोनों छोर की बैरिकेडिंग कर दी गई है. कोई भी आदमी इस प्लेटफॉर्म पर नहीं आ सकता है। ऐसे में कोरोना मरीजों को पूरी तरह पहरेदारी में रहना होगा।

Share this story