Main

Today's Paper

Today's Paper

महाराष्ट्र को छोड़कर बीच के स्टेशन पर चढ़ने वाले यात्रियों की नहीं होगी कोरोना जांच- डीएम

दरभंगा। महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के वैसे यात्री जो सीधे महाराष्ट्र से आ रहे है, उनका (कोविड-19) एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। लेकिन महाराष्ट्र को छोड़कर बीच के स्टेशन पर चढ़ने वाले यात्रियों की जांच नहीं की जाएगी। यह बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने गुरुवार को दरभंगा रेलवे स्टेशन के सभागार में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं रेलवे के अधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा। 


स्टेशन पर कोरोना गाइड लाइन के पालन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक में रेलवे अधिकारियों ने कहा कि मुम्बई व पुणे से एक ट्रेन शुक्रवार की सुबह, एक ट्रेन सोमवार की सुबह एवं पवन एक्सप्रेस 12:30 बजे रात्रि में आती है। स्टेशन मास्टर अशोक कुमार सिंह एवं स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में दरभंगा उतरने वाले यात्रियों की संख्या 500 - 600 के करीब रहती है। 


डीएम ने कहा कि जांच में पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों को उनकी इच्छा के अनुसार होम आइसोलेशन या जिला आइसोलेशन केंद्र में रखें। डीएम ने दरभंगा जंक्शन पर महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेन की चार - चार कोच पर एक जांच काउंटर बनाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। साथ ही स्टेशन परिसर पर रस्सी की बैरेकेटिंग कराने, निकास द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने, स्टेशन पर गाड़ी की मुकम्मल व्यवस्था रखने का निर्देश दिया।

Share this story