Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

जिस घर में मिले संक्रमित वहां के सभी सदस्य कराएं जांच- डीएम

 गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मिले निर्देशों का पालन करने में जुट गया है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बुधवार को शहरी क्षेत्र नई गोदाम वार्ड नं. 8 के इलाके में जाकर वहां कंटेनमेंट जोन की पड़ताल की।

नई गोदाम इलाके से अब तक दो दर्जन लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें नई गोदाम, झिलगंज, महारानी रोड का इलाका शामिल है। जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त सावन कुमार को निर्देश दिया कि नियमित रूप से इस पूरे इलाके में सैनिटाइजर फागिंग कराई जाए। साथ ही चुना का भी छिड़काव कराने को कहा। आम जनों से डीएम ने अनुरोध किया कि लोग मास्क पहन कर रहैं। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। जिस भी घर में यदि एक भी संक्रमित पाए जाते हैं तो उस घर के सभी सदस्य कोविड-19 की जांच जरूर कराएं। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

गया के जिलाधिकारी ने कहा कि करोना का दूसरा लहर गया जिले में देखा जा रहा है। अब तक कई लोग संक्रमित हुए हैं। ऐसे में जनता के सहयोग से ही इस महामारी से निपटा जा सकता है। मानपुर के अंबेडकर छात्रावास पहुंचे जिलाधिकारी ने वहां दोबारा से क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था शुरू करके उसे संचालित करने का निर्देश दिया। यहां पिछले साल 2020 में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था।


जिलाधिकारी ने क्वॉरेंटाइन सेंटर के पूरे परिसर में बेहतर साफ सफाई करने का निर्देश दिया। बाहर से आ रहे लोग जो भी संक्रमित होंगे उन्हें जरूरत के हिसाब से यहां सुरक्षित रखकर इलाज किया जाएगा। सेंटर में 50 बेड लगाए गए हैं। हर एक बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा अलमीरा आदि की व्यवस्था दी गई है।

Share this story