Main

Today's Paper

Today's Paper

एक और आक्सीजन प्लांट लगेगा सदर अस्पताल में 

डीएम

जमुई। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह सदर अस्पताल पहुंचे, जहां उपकरणों का जायजा लिए और सेंट्रल मेडिकल सप्लाईज सोसाइटी के अभियंता को प्लांट शीघ्र संचालन करने का निर्देश दिया। साथ ही एक और आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दूसरे स्थल का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि आक्सीजन प्लांट के संचालन होने से जिले के किसी भी व्यक्ति को आक्सीजन की कमी नहीं होगी। 

यह प्लांट सात मीटर लंबा एवं चौड़ा तथा पांच मीटर ऊंचा है। इससे प्रति मिनट 500 एमएल आक्सीजन का उत्पादन होगा। मरीजों के बेड तक पाइप लाइन की व्यवस्था किया जाएगा। विशेषज्ञ के द्वारा अगस्त से सितंबर के बीच कोरोना के तीसरे लहर आने की आशंका जताई जा रहा है। इसमें बच्चों को अधिक नुकसान होने की भी संभावना है। इसे लेकर सदर अस्पताल में डेढ़ सौ बेड का एक शिशु कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। जहां प्रति बेड तक आक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।


ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को आक्सीजन की सुविधा मिले इसके लिए सदर अस्पताल परिसर में एक और आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। जिसकी क्षमता प्रति दिन 950 लीटर की होगी। इसके लिए स्थल को भी चिन्हित कर लिया गया है। इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुधांशु नारायण लाल, स्वास्थ्य प्रबंधक रमेश कुमार पांडेय के अलावा विभाग के कई पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद उपस्थित थे।

Share this story