Main

Today's Paper

Today's Paper

डीएम एवं एसपी के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक हुई आयोजित

DM

कैमूर। समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिलाधिकारी कैमूर नवदीप शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में सोमवार को ईद उल जोहा (बकरीद) त्योहार को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति का बैठक आयोजित हुआ। जिसमें डीएम ने कोविड 19 के गाइडलाइन यथा मास्क पहनना, सामाजिक दुरी का पालन करते हुए घरों में ही त्योहार मनाने के लिए अपील किया है।

उन्होंने आगामी ईद-उल-जुहा (बकरीद) एवं श्रावणी मेला में आयोजित सांस्कृतिक/धार्मिक आयोजन हेतु निम्नवत आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के विशेष सचिव गृह विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में दिनांक- 07/07/201 से 06/08/2021 तक के लिए लॉकडाउन के प्रतिबंधों को आंशिक संशोधन के साथ विस्तारित किया गया है, जिसे आगामी पर्व के दौरान उनका सख्ती से अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित करें। डीएम ने कहा कि सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे तथा धार्मिक प्रतिष्ठानों के आसपास अनावश्यक भीड़ नहीं लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थल पर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक रहेगी। डीएम ने कहा कि सभी प्रकार सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक समारोह प्रतिबंधित रहेंगे। जिसका अनुपालन सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष करेंगे। उन्होंने आमजनों से अपील किया है कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाएं एवं सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए घरों में ही त्यौहार को मनाएं तथा किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाना या उसे प्रसारित-प्रचारित करना दंडनीय अपराध होगा।

सोशल मीडिया यथा Whatsapp, Facebook आदि पर अनाधिकृत रुप से कोई भी समाचार सामग्री आदि Upload नही करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार के विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर जिला नियंत्रण कक्ष का दुरभाष संख्या 06189-222080 पर सम्पर्क करेंगे।

डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा ईद उल जोहा (बकरीद) त्योहार को लेकर जिले में कुल 135 दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। बैठक में अपर समाहर्ता कैमूर, उप विकास आयुक्त कैमूर, अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ,मोहनियां, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भभुआ/मोहनियां, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी कैमूर एवं जनप्रतिनिधियों सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Share this story